यहां कारोबारियों के हौसले बुलंद, सरकारी भूमि को बना डाला Dumping Site

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2019 - 08:18 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे सुंदरनगर के धनोटू में पुलिस चौकी सहायता कक्ष के साथ सरकारी भूमि पर स्थानीय कारोबारियों ने अवैध रूप से डंपिंग साइट बना डाली है और कस्बे की सारी गंदगी को वहां पर सरेआम ठिकाने लगाया जा रहा है। इस बात को लेकर स्थानीय जनता में गहरा रोष है और आसपास के स्थानीय निवासियों ने शासन और प्रशासन से मांग की है कि जहां एक ओर महादेव पंचायत को स्वच्छता में निर्मल पुरस्कार से नवाजा गया है तो वहीं दूसरी ओर इस कस्बे में रोजाना लाखों-करोड़ों रुपए का कारोबार करने वाले कारोबारियों ने अपनी दुकानों के बाहर गंदगी को ठिकाने लगाने के लिए आज तक डस्टबिन तक नहीं रखे हैं।
PunjabKesari, Inspection Image

लोगों में बीमारियां फैलने का सता रहा भय

इस कस्बे की सारी गंदगी को पुलिस चौकी प्रभारी सहायता कक्षा के समीप और लोगों के रिहायशी मकानों के आगे डंप किया जा रहा है, जिससे एक ओर जहां लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं रोजाना लग रहे गंदगी के ढेरों से बीमारियां फैलने का भी भय बना हुआ है।
PunjabKesari, Inspection Image

समाजसेवी कुशल कुमार सकलानी ने किया क्षेत्र का दौरान

इस संदर्भ में शुक्रवार को समाजसेवी कुशल कुमार सकलानी ने स्थानीय लोगों के साथ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया तो वहां पर रह रहे किरायेदारों ने बताया कि अगर शासन और प्रशासन धनोटू कस्बे में स्वच्छता को लेकर गंभीरता से कदम उठाए तो झील और सड़क किनारे डंप की गंदगी और कूड़े के ढेर से जनता को निजात मिल सकेगी।

कई बार की शिकायत, पंचायत ने आज तक नहीं की कार्रवाई

उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में ग्राम पंचायत महादेव को भी कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन इस दिशा में कोई भी कार्रवाई आज दिन तक अमल में नहीं लाई गई है, जिसके चलते दिनोंदिन कारोबारियों के हौसले गंदगी फैलाने को लेकर और भी बुलंद होते नजर आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News