सीएम सिक्योरिटी के एसपी होंगे डाॅ. शिव कुमार, 2 डीएसपी का हुआ तबादला

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 11:59 PM (IST)

शिमला (रमेश सिंगटा): प्रदेश सरकार ने सीएम सिक्योरिटी में एएसपी के पद पर तैनात बृजेश सूद को हटा दिया है। अब उनकी जगह कमांडैंट होमगार्ड सोलन डाॅ. शिव कुमार लेंगे। वह एसपी सीएम सिक्योरिटी होंगे। उनके पास होमगार्ड के कमांडैंट का भी अतिरिक्त कार्यभार रहेगा, जबकि बृजेश सूद को राज्य पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट करना होगा। उनकी नई जगह तैनाती के अलग से आदेश जारी होंगे। इस संबंध में मुख्य सचिव ने शनिवार शाम को अधिसूचना जारी की है।

डाॅ. शिव कुमार 2007 बैच के एचपीपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने ही सोलन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती के दौरान मानव भारती विश्वविद्यालय के फर्जी डिग्री घोटाले की जांच की थी लेकिन बाद में उन्हें एसआईटी से हटा दिया गया था। यही नहीं, उनके खिलाफ तत्कालीन सरकार द्वारा अलग से विजिलैंस जांच भी बैठा दी गई थी। इसके बाद उन्हें होमगार्ड में तैनाती दी गई थी। हालांकि बाद पदोन्नत होकर एसपी रैंक दिया। मौजूदा सरकार ने उन्हें अहम पद पर तैनाती दी है। अब मुख्यमंत्री की सुरक्षा की पूरी कमान उनके हाथ में होगी। उन्हें सुरक्षा के अलावा जांच कार्य में माहिर माना जाता है।

डीएसपी रैंक के 2 अधिकारी इधर से उधर
इसके अलावा 2 डीएसपी रैंक के अधिकारियों को भी इधर से उधर किया है। श्री नयनादेवी के उपमंडल पुलिस अधिकारी शेर सिंह का तबादला कर दिया है। अब वह फिफ्थ आईआरबी बस्सी के डीएसपी होंगे जबकि अपनी पोस्टिंग का इंतजार कर रहे विक्रांत बोंसरा नयनादेवी के नए डीएसपी होंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News