डॉ बीसी रॉय फुटबाल प्रतियोगिता शुरू, ये 18 टीमें ले रही हिस्सा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 04:14 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : देश के फुटबॉल के महाकुंभ हीरो डॉ. बीसी रॉय फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज मंगलवार को एमएलएसएम कॉलेज सुंदरनगर के खेल मैदान में हो गया। इस अवसर पर डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि कार्यक्रम में शिरकत की। इस प्रतियोगिता में देश भर के 18 राज्यों की टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर ग्रुप-ए का पहला मुकाबला हिमाचल प्रदेश बनाम सिक्किम के बीच खेला गया,जिसमें मेजबान हिमाचल प्रदेश की टीम ने सिक्किम को 2-1 से रौंद कर अगले दौर में जगह बना ली।

बता दें कि प्रतियोगिता के मैच मंडी के पड्डल और सुंदरनगर के एमएलएसएम कालेज खेल मैदान में संयुक्त रूप से करवाए जा रहे हैं। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ ने इस प्रतियोगिता के आयोजन का जिम्मा हिमाचल प्रदेश फुटबाल संघ और जिला फुटबाल संघ को संयुक्त रूप से सौंपा है। प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया। प्रतियोगिता के शुभारंभ पर मुख्यातिथि ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि इस प्रकार के बड़े स्तर की प्रतियोगिता मंडी जिला में आयोजित हो रही है, इससे यहां के युवाओं को खेलों खासतौर पर फुटबॉल को लेकर प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता से स्थानीय खिलाड़ियों को एक उच्चस्तरीय खेल को देखने और इस तरह के बड़े लेवल के मैचों के बारे में जानकारी प्राप्त होगी। 
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि युवा पर्सनल लाइफ में फुटबॉल को कैरियर के रूप में अपना सकते हैं और प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकते है। उन्होंने कहा कि अंडर-17 के इस टूर्नामेंट में देश के 18 राज्यों के युवा खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। उन्होंने इसे प्रदेश के लिए एक ऐतिहसिक पल करार दिया है। वहीं हिमाचल प्रदेश फुटबाल संघ के महासचिव दीपक शर्मा ने कहा कि प्रतियोगिता का शुभारंभ मंगलवार को डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए फुटबॉल संघ ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के नियमों और दिशानिर्देशानुसार इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के मैच पड्डल मैदान में ग्रुप-सी व बी के मुकाबले होंगे, जबकि सुंदरनगर में ग्रुप ए तथा बी के मुकाबले करवाए जाएंगे।

प्रतियोगिता में  टीमें ले रही हिस्सा

राष्ट्रीय फुटबाल प्रतियोगिता के लिए 18 टीमों को 4 भागों में विभाजित किया गया है। ग्रुप-ए में सिक्कम, गुजरात, तमिलनाडु, त्रिपुरा तथा मेजबान हिमाचल प्रदेश को शामिल किया गया है। ग्रुप-बी में बिहार, महाराष्ट्र, पुड्डुचेरी, चंडीगढ़ तथा नागालैंड, ग्रुप-सी में राजस्थान, दमन एंड दीव, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड तथा असम, ग्रुप-डी में तेलंगाना, मध्य प्रदेश, दादर एवं नगर हवेली तथा अरुणाचल प्रदेश शामिल हैं। पहला मुकाबला मंगलवार को ग्रुप-ए की मेजबान टीम हिमाचल प्रदेश बनाम सिक्कम के बीच खेला गया और दूसरा मुकाबला गुजरात बनाम तमिलनाडु के बीच होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News