शिमला में आवारा कुत्तों का आतंक, ओल्ड बैरियर के पास नोच डाली महिला

3/5/2021 11:04:31 PM

शिमला (अम्बादत): राजधानी में आवारा कुत्तों का आतंक थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। शहर में आए दिन आवारा कुत्तों के काटने की खबर मिल रही है। आवारा कुत्तों ने लोगों का जीना हराम कर दिया है। शुक्रवार को भी सुबह ओल्ड बैरियर के पास एक महिला को आवारा कुत्तों ने मिलकर नोच डाला। एक कुत्ते ने महिला की टांगों को बुरी तरह से नोच डाला, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसी रास्ते पर जा रहे लोगों ने कुत्तों को वहां से भगाया और महिला को अस्पताल पहुंचाया। जहां महिला का इलाज किया जा रहा है। कुत्तों का आतंक शहर के हर एक क्षेत्रों है लेकिन प्रशासन को इसकी कोई खबर नहीं है।

गत दिन 13 साल का अर्पित शर्मा जब सुबह स्कूल जा रहा था तो उसे काटने के लिए 4 कुत्ते पीछे दौड़े। अर्पित ने भाग कर अपनी जान बचाई लेकिन इस दौरान गिरने से उसकी टांग व बाजू पर गहरी चोटें आईं हैं। वहीं शुक्रवार को सुबह एक लड़की राधा देवी को आवारा कुत्तों ने बुरी तरह से काट खाया। स्थानीय लोग इन आवारा कुत्तों से काफी परेशान हैं और अपने बच्चों के लिए ज्यादा चिंतित हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि उन्हें इन आवारा कुत्तों के बढ़ते आतंक से मुक्ति दिलाएं। बता दें कि अस्पतालों में हर सप्ताह 4 से 5 मामले आ रहे हैं।

उधर, नगर निगम शिमला की महापौर सत्या कौंडल ने कहा कि  ओल्ड बैरियर के पास आवारा कुत्तों के द्वारा एक महिला को काटने की सूचना मिली है। सूचना मिलने के बाद नगर निगम शिमला की आवारा कुत्तों को पकड़ने वाली टीम वहां पर गई तथा वहां से एक दो आवारा कुत्तों को पकड़ लिया गया है। जब तक वहां से सभी आवारा कुत्तों को पकड़ा नहीं जाता है तब तक हर रोज एमसी की टीम वहां जाएगी। एमसी आवारा कुत्तों को पकड़ कर उनकी नसबंदी कर रहा है। आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए एमसी की टीम सक्रिय है।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static