धूमल बोले-हमने काम किया, विरोधी करते हैं दुष्प्रचार

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 10:00 PM (IST)

हमीरपुर: हमारी कुल आबादी का 25 प्रतिशत हिस्सा दलित वर्ग है। 25 प्रतिशत आबादी वाले दलित वर्ग के विकास को कांग्रेस की पूर्व सरकारें बजट में विकास कार्यों के कुल खर्च किए जाने वाले पैसे का मात्र 11 प्रतिशत हिस्सा देती थीं जबकि हमने 2008 की सरकार की बजट में विकास योजनाओं के लिए खर्च किए जाने वाले कुल पैसे का 25 प्रतिशत हिस्सा अनुसूचित जाति के लिए अनुसूचित जाति घटक योजना के तहत खर्च करने का निर्णय लिया था। सुजानपुर विधानसभा की कोट पंचायत की दलित बस्ती में स्थानीय वासियों की बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि हर वर्ग के व्यक्ति के उत्थान के लिए काम किया है लेकिन उसका दिखावा कभी नहीं किया। दलित समुदाय के गरीब लोगों के उत्थान के लिए भी अनेक योजनाएं चलाई थीं। उन्होंने कहा कि भाजपा की पूर्व प्रदेश सरकार में पिछड़ों के उत्थान के लिए 40 प्रतिशत से अधिक अनुसूचित जाति की आबादी वाली बस्तियों को गुरु रविदास सुविधा उन्नयन योजना के तहत 10 लाख रुपए विकास कार्यों को देना शुरू किए थे। प्रदेश की हर विधानसभा क्षेत्र में अम्बेदकर भवन भी बना कर दिए हैं।

उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करवाने का आश्वासन दिया तथा कहा कि विरोधी हमेशा भाजपा के विरुद्ध दुष्प्रचार कर लोगों को गुमराह करने की राजनीति करते हैं। कहा जाता था कि भाजपा वर्ग विशेष की पार्टी है लेकिन हकीकत यह है कि भाजपा ही ऐसी इकलौती पार्टी इस देश में है जो हर वर्ग, हर समुदाय तथा हर धर्म का सम्मान करती है और हर व्यक्ति के हित के लिए काम करती है। गरीबी कोई जाति देख कर नहीं आती। भाजपा अंत्योदय और गरीब से गरीब व्यक्ति के उत्थान के लिए काम करती है। इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष कैप्टन रणजीत सिंह, विजय बहल, अंकुश दत्त शर्मा, पवन शर्मा, पुन्नू राम, रत्तन चंद, प्रीतम चंद, मंजीत सिंह, अमरजीत सिंह व राजकुमार इत्यादि मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News