बिलासपुर, मंडी व कुल्लू में फोरलेन के निकट खोले जाएंगे नए पुलिस स्टेशन : संजय कुंडू

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 05:06 PM (IST)

स्वारघाट (पवन): बुधवार को प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू द्वारा ऐतिहासिक कीरतपुर- मनाली फोरलेन का निरीक्षण किया गया। अपने इस एक दिवसीय दौरे के दौरान सबसे पहले संजय कुंडू हिमाचल के प्रवेश द्वार गरामौड़ा पहुंचे जहां पर स्वारघाट पुलिस की टुकड़ी द्वारा उन्हें सलामी दी गई। इसके बाद उन्होंने कीरतपुर की तरफ से पहली फोरलेन टनल कैंचीमोड़ का निरीक्षण करने के साथ ही फोरलेन कंपनी के अधिकारियों संग बैठक की। बैठक में कंपनी अधिकारियों ने फोरलेन तथा बचे हुए निर्माण कार्य बारे डीजीपी को जानकारी दी। 

संजय कुंडू ने बताया कि फोरलेन पर यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने तथा दुर्घटनाओं को कम करने के लिए 191 किलोमीटर लंबे इस फोरलेन के 19 स्थानों पर आईटीएमएस तकनीक का सहारा लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इंटीग्रेटिड ट्रैफिक मैनेजमैंट सिस्टम के तहत चयनित किए जाने वाले स्थानों पर एचडीहाई डैफिनेशन कैमरों की सहायता से यातायात नियमों की पालना सुनिश्चित की जाएगी। 

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि चूंकि इस फोरलेन का 182 किलोमीटर भाग 3 जिलों बिलासपुर, मंडी और कुल्लू से होकर गुजरेगा, इसलिए इन तीनों जिलों में फोरलेन निकट नए पुलिस स्टेशन भी खोले जाएंगे। इसी व्यवस्था को लेकर उन्होंने पुलिस अधिकारियों संग उद्घाटन को तैयार खड़े इस कीरतपुर से लेकर मनाली तक फोरलेन का दौरा किया। इस अवसर पर उनके साथ डीआईजी सैंट्रल रेंज मधुसूदन, एसपी बिलासपुर कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन सहित अन्य फोरलेन अधिकारी मौजूद रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News