हिमाचल में एंट्री न मिलने पर बिफरे श्रद्धालु, पंजाब एरिया में जाम लगाकर गाड़ियाें पर किया पथराव

punjabkesari.in Tuesday, Aug 10, 2021 - 07:50 PM (IST)

गगरेट (बृज): कोरोना वायरस की तीसरी लहर को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयास के बीच श्रद्धालु जबरन बॉर्डर क्रॉस करने का प्रयास कर रहे हैं इसे लेकर बार-बार स्थिति बिगड़ रही है। सोमवार रात्रि भी बिना रिपोर्ट के आ रहे श्रद्धालुओं को पुलिस द्वारा रोकने पर माहौल तनावपूर्ण हो गया और श्रद्धालु पुलिस पर दवाब बनाने के लिए नारेबाजी करने लगे। किसी तरह से पुलिस श्रद्धालुओं को वापस भेजने में कामयाब रही तो पंजाब के श्रद्धालुओं ने पंजाब एरिया में हिमाचल से आ रही गाड़ियाें का रास्ता रोक लिया और पथराव तक कर डाला। बाद में होशियारपुर से आई पुलिस ने स्थिति को संभालते हुए जाम खुलवाया।
PunjabKesari, Devotee Image

प्रदेश के शक्तिपीठों में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोरोना वायरस की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए प्रदेश सरकार ने वैक्सीन की 2 डोज का प्रमाण पत्र या फिर 72 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर नैगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। हालांकि पंजाब से आने वाले अधिकांश श्रद्धालु बिना रिपोर्ट के ही बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं और जब पुलिस प्रशासन उन्हें रोकने का प्रयास कर रहा है तो वे झगड़ा करने पर उतारू हो रहे हैं।

गगरेट-होशियारपुर रोड पर सोमवार रात्रि भी बिना रिपोर्ट के नाका पार करने का प्रयास कर रहे श्रद्धालुओं को जब पुलिस प्रशासन ने रोका तो वे उग्र हो गए और नारेबाजी करने लगे। करीब एक घंटे तक नाके पर अफरा-तफरी का माहौल रहा और जब उन्हें पुलिस वापस भेजने में कामयाब रही तो पहले रात अढ़ाई बजे पंजाब के श्रद्धालुओं ने पंजाब क्षेत्र में हिमाचल से जाने वाली गाड़ियाें को यह कहते रोक दिया कि जब उन्हें हिमाचल में एंट्री नहीं मिल रही है तो फिर हिमाचल की गाड़ियां भी पंजाब नहीं आने दी जाएंगी। इसके बाद सुबह साढ़े 4 बजे फिर से श्रद्धालुओं ने इस मार्ग पर जाम लगा दिया और हिमाचल की गाड़ियाें पर पथराव कर दिया।

मामला प्रशासन के ध्यान में आने के बाद होशियारपुर जिला प्रशासन से संपर्क किया गया और होशियारपुर से आई पुलिस ने जाम खुलवाया। फिलहाल मंगलवार को स्थिति नियंत्रण में रही। नायब तहसीलदार रोहित कंवर ने बताया कि सोमवार रात्रि कुछ श्रद्धालुओं ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया था और उसके बाद पंजाब क्षेत्र में जाम लगाकर पथराव भी किया है। होशियारपुर जिला प्रशासन से संपर्क किया गया था और उसके बाद जाम खुलवाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News