नोटबन्दी देश की जनता से धोखा : कुलदीप राठौर

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 03:41 PM (IST)

शिमला (योगराज) : नोटबंदी के चार साल पूरे होने पर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है और आज के दिन को विश्वास घात के रूप में मनाया जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने नोटबंदी को आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए देश की अर्थव्यवस्था को तहस नहस करने के केंद्र सरकार पर आरोप लगाए हैं। नोटबंदी से केवल देश मे अफरातफरी का माहौल बन गया, गरीब आदमी लाइन में लगकर परेशान हुआ जबकि कालाधन नहीं आया और प्रधानमंत्री का नोटबंदी का फैसला गलत साबित हुआ। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि 3 लाख करोड़ काला धन वापिस आया जबकि 10 हजार करोड़ वापिस आया और इससे अधिक नये नोट छापने में खर्च हुआ। उन्होंने कहा कि इस फैसले से अर्थव्यवस्था टूट गई। देश की जनता के साथ विश्वासघात हुआ है इससे आज का दिन कांग्रेस पार्टी देश मे विश्वासघात दिवस के रूप में मना रही है। राठौर ने कहा कि भाजपा आज पूरे देश में कार्यालय बना रही है वहीं दूसरी और सरकार पैसे न होने का रोना रो रही है ये पैसा कहां से आया। राठौर ने कहा जब इसकी जांच की जाए तो सबसे बड़ा घोटाला नोटबंदी होगा। नोटबंदी और जीएसटी लागू करने से पहले अर्थशास्त्रीयों से राय नही ली गई। इन निर्णयों से देश को पीछे धकेल दिया है। 

उन्होंने कहा कि अटल टनल की शिलान्यास पट्टिका को हटाए जाने पर कांग्रेस लगातार धरना प्रदर्शन कर रही है। जब तक शिलान्यास पटिका को लगाया नही जाता है तब तक कांग्रेस आंदोलनरत रहेगी। कांग्रेस पार्टी महंगाई को लेकर 12 नवम्बर पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन करने जा रही है। दाल और सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं सरकार कीमतों पर लगाम नहीं लगा रही है उल्टा भाजपा देश मे बड़े बड़े दफ्तर बनाकर फिजूलखर्ची में लगी है उसके लिए पैसा कहां से आ रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News