प्राचीन तालाब में क्विंटल के हिसाब से मरी मछलियां, ग्रामीणों को सता रहा ये डर (Video)

8/28/2019 12:37:35 PM

बिलासपुर (मुकेश): हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के प्रसिद्ध पनौल तालाब में आजकल मछलियों के मरने का सिलसिला जारी है। इस तालाब में लगातार मछलियां मर रही हैं। बता दें कि तालाब में क्विंटल के हिसाब से मछलियां मर चुकी हैं तथा तालाब के आसपास मछलियों के ढेर लगे हैं, जिससे चारों तरफ बदबू ही बदबू फैली हुई है।
PunjabKesari, Dead Fish Image

ग्रामीणों का कहना है कि तालाब में ज्यादा तादाद में मछलियों के मरने से फैल रही बदबू के कारण बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार से मांग की है कि इस प्राचीन तालाब में मर रही मछलियों क्यों के कारणों की जांच की जाए तथा जल्द ही तालाब की सफाई करवाई जाए और साथी तालाब के चारों तरफ ऊंची दीवार का निर्माण किया जाए ताकि इस प्रकार की घटना दोबारा न हो।
PunjabKesari, Dead Fish Image

जिलाधीश बिलासपुर राजेश्वर गोयल से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि पनौल तालाब के रखरखाव के लिए स्थानीय पंचायत द्वारा एक व्यक्ति को कार्य टैंडर किया गया था लेकिन आपसी विवाद के चलते पनौल तालाब की उचित सफाई नहीं हो पाई। इसके साथ ही उन्होंने तालाब से मरी हुई मछलियों को जल्द निकालने और तालाब की सफाई करवाने के संबंधित विभाग को आदेश दे दिए हैं।
PunjabKesari, Pond Image


Vijay

Related News