पेड़ से बिजली की तारें हटाने गए सहायक लाइनमैन के साथ हादसा, ऐसे मिली दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 08:45 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश/प्रकाश): बरमाणा थाना के अंतर्गत नम्होल बाजार में पेड़ की कांट-छांट करते समय टहनी की चपेट में आने से विद्युत विभाग के सहायक लाइनमैन की मौत हो गई। पुलिस ने पेड़ के मालिक व उसकी कांट-छांट करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार के नम्होल के एक स्थानीय व्यक्ति ने वन विभाग से अपने सफेदे के पेड़ की कांट-छांट करने की अनुमति ली थी, साथ ही उक्त व्यक्ति ने विद्युत विभाग को पेड़ की कांट-छांट करते समय पेड़ के साथ लगती तारों को हटाने का भी आग्रह किया था।

रविवार सुबह को विद्युत विभाग के नम्होल कार्यालय में कार्यरत सहायक लाइनमैन हरीलाल (55) निवासी गांव नेरी जिला बिलासपुर अन्य कर्मचारियों के साथ एसडीओ व जेई के आदेश पर नम्होल बाजार में सफेदे के पेड़ की कांट-छांट के चलते पेड़ के नजदीक की बिजली की तारों को हटाने के लिए गए। जहां उन्होंने विद्युत आपुर्ति को बंद कर पेड़ के साथ लगती तारों को हटाया। तारें हटाने के बाद वन विभाग के अधिकारियों की देखरेख में पेड़ की कांट-छांट शुरू की गई।

दोपहर करीब पौने 4 बजे पेड़ की कांट-छांट करते समय अचानक पेड़ की एक टहनी सड़क पर खड़े सहायक लाइनमैल हरीलाल पर गिर गई, जिससे वह बेसुध होकर सड़क पर गिर गया। उसे तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाय गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया लेकिन हरीलाल ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वहीं डीएसपी मुख्यालय संजय शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि बरमाणा थाना पुलिस द्वारा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News