Mandi: नेरचौक मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टरों पर जानलेवा हमला, 6 हमलावर गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 01:13 PM (IST)

नेरचौक: मंडी जिले के नेरचौक मेडिकल कॉलेज के प्रशिक्षु डॉक्टरों पर जानलेवा हमले का मामला सामने आया है। हमले के दौरान एक प्रशिक्षु डॉक्टर घायल हो गया जबकि बाकियों ने भाग कर अपनी जान बचाई। जानकारी के अनुसार रात की ड्यूटी पर तैनात प्रशिक्षु चिकित्सक जब अस्पताल और कॉलेज परिसर में टहल रहे थे तो उसी दौरान उन पर हमला किया गया। हमलावर कार में आए थे जोकि मरीज बनकर कॉलेज परिसर में घुसे, ऐसे में अस्पताल में तैनात सुरक्षा गार्ड भी उन्हें पहचान नहीं पाए। 

हमलावरों ने चिकित्सकों की पिटाई की और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इस दौरान प्रशिक्षु डॉक्टरों ने एक हमलावर को पकड़ लिया, जबकि अन्य मौके से फरार हो गए। वहीं गुस्साए प्रशिक्षुओं ने हमलावरों की गाड़ी को भी तोड़ डाला। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. डीके वर्मा को जैसे ही घटना की सूचना मिली तो वे तुरंत मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उधर, शिकायत मिलने के बाद बल्ह पुलिस भी मौके पर पहुंची और प्रशिक्षु डॉक्टरों के बयान लेकर मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

पुलिस ने इस मामले में 6 युवकों को गिरफ्तर किया है जोकि राजगढ़ तहसील बल्ह क्षेत्र के रहने वाले हैं। आरोपी युवकों की पहचान अमन (29), लोकेश ठाकुर (24), अमित शर्मा (34), नवीन ठाकुर (27), अंकुश शर्मा (27) और नितेश कुमार (36) के रूप में की गई है। इनके खिलाफ पुलिस थाना बल्ह में भारतीय न्याय संहिता की धारा 332(सी), 126(2), 115(2), 352, 351(2) व 3(5) के तहत मामला दर्ज किया गया है।  मामले की पुष्टि एसपी मंडी ने की है।

उधर, महिला प्रशिक्षु चिकित्सकों के छात्रावास के आसपास भी संदिग्ध गतिविधियां देखी गई हैं जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं। कॉलेज प्रबंधन इन शरारती तत्वों की पहचान करने के प्रयास में जुटा है। मेडिकल कॉलेज में हमले की घटना के बाद प्रशिक्षु डॉक्टरों ने कॉलेज परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों की मांग की है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News