पेयजल टैंक में मरे हुए सांप मिलने से हड़कंप, ग्रामीणों ने विभाग से की शिकायत

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 11:07 PM (IST)

भरमौर: भरमौर की हड़सर पंचायत के बलमुई गांव में पानी के एक टैंक में 2 मरे सांप मिलने से हड़कंप मच गया है। स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत विभाग से की है। गांववासियों ने बताया कि गांव के लिए पास ही के नाले से पेयजल योजना लाई गई है, जिसे गांव के पास मझौता नामक स्थान पर टैंक बनाकर घरों तक पहुंचाया जाता है। लोगों का कहना है कि कई बार स्रोत से गंदा पानी भी उन्हें मुहैया करवाया जाता है तो कई दिनों तक गांव में पानी आता ही नहीं है।


वार्ड सदस्य ने निरीक्षण के दौरान टैंक में मरे पाए 2 सांप
जब वे विभागीय कर्मचारी को शिकायत करते हैं तो कर्मचारी उनकी शिकायतों को अनसुना कर देते हैं। इससे दुखी होकर गांव के लोगों ने पंचायत के वार्ड सदस्य प्रताप चंद को शिकायत की। वार्ड सदस्य ने जब टैंक का निरीक्षण किया तो उसमें 2 मरे हुए सांप पाए गए, जबकि टैंक में कीचड़ भरा हुआ था। टैंक की हालत देखकर ऐसा लगता है कि इसकी सफाई कभी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने इसकी जानकारी मीडिया में देने के लिए फोन किया तो विभागीय कर्मचारी तुरंत टैंक की सफाई के लिए मौके पर पहुंच गए।


क्या कहते हैं विभाग के अधिकारी
आई.पी.एच. विभाग भरमौर के सहायक अभियंता शरती शर्मा ने बताया कि जिस टैंक में सांपों के मरे होने की बात कही गई है, वह टैंक विभाग द्वारा प्रयोग में नहीं लाया जाता है। गांव को जिन पेयजल टैंकों से पेयजल आपूर्ति की जाती है, वे दूसरे हैं, इसलिए ग्रामीणों को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News