सिरमौर में कोरोना से निपटने के लिए प्रशासन तैयार, 666 बैड होंगे तैयार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 09:38 PM (IST)

नाहन (ब्यूरो): डीसी सिरमौर आरके गौतम ने बताया कि कोविड की संभावित चौथी लहर के दृष्टिगत सिरमौर जिले में स्वास्थ्य सेवाओं और स्वास्थ्य सुविधाओं को सदृढ़ किया गया है। जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोरोना की संभावित चौथी लहर से निपटने के लिए तैयारी में जुट गए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय तथा प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के स्तर पर प्राप्त होने वाले सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। 

डीसी मंगलवार को नाहन में कोविड की संभावित चौथी लहर के दृष्टिगत कोरोना से निपटने के लिए जिले में उपलब्ध चिकित्सीय सुविधाओं की स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना उपचार के लिए कुल 666 बैड तैयार किए जा रहें हैं। इसमें से 466 बैड सरकारी अस्पतालों तथा 200 बैड निजी संस्थानों में उपलब्ध रहेंगे। 36 बैडों में वैंटिलेटर सुविधा उपलब्ध है जिसमें 21 आईसीयू बैड शामिल हैं। जिले में 5 आक्सीजन प्लांट कार्यरत हैं जो कोविड मरीजों के उपचार के लिए कारगर सिद्ध होंगे। इसी प्रकार जिले में डी, बी, और ए टाइप के 977 आक्सीजन सिलैंडर उपलब्ध हैं। 

 डीसी ने स्वास्थ्य अधिकारियों से आग्रह किया कि जिले के सभी अस्पतालों में चिकित्सकों, मेडिकल और पैरा मैडीकल स्टाफ को अलर्ट रहने के निर्देश जारी करें। उन्होंने आम जन से आग्रह किया कि सभी लोग मास्क का इस्तेमाल करें, बिना वजह भीड़भाड़ वाले इलाकों में न जाएं, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें, सोशल डिस्टैंस का पालन करें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अजय पाठक, डाॅ. यशवंत सिंह परमार मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल के प्रधानाचार्य डाॅ. श्याम कौशिक, स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. विनोद सांगल, मेडिकल सुपरिंटैंडैंट ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी प्रदान की।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News