बिजली बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, बिल न भरने पर 450 डिफाल्टरों के कनैक्शन काटे

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 10:38 PM (IST)

धर्मशाला (कर्मपाल): लंबे समय से बिजली बिल न भरने वाले डिफाल्टरों के खिलाफ बिजली बोर्ड सख्त हो गया है। बिजली बोर्ड ने सख्ती दिखाने के बाद उपभोक्ताओं से 22 लाख की रिकवरी की है। जानकारी के अनुसार विद्युत बोर्ड ने बिजली बिलों में आनाकानी करने वाले लगभग 1200 डिफाल्टरों को नोटिस भेजा है। नोटिस का जवाब न देने पर इन डिफाल्टरों में से लगभग 450 डिफाल्टरों के बिजली कनैक्शनों को अस्थायी रूप से काट दिया है।

जानकारी के अनुसार इनमें से लगभग 300 उपभोक्ताओं ने जुर्माना व बिल अदा कर अपने-अपने कनैक्शन दोबारा बहाल करवाए हैं, जिनसे बिजली बोर्ड ने 22 लाख की रिकवरी की है। बता दें कि धर्मशाला में कई लोग और सरकारी व गैर सरकारी संस्थान हैं जो बिजली विभाग का बिल देने का नाम नहीं ले रहे हैं। जानकारी के अनुसार इस समय लगभग बिजली बोर्ड का 1 करोड़ से अधिक रुपए उपभोक्ताओं के पास फंसे हुए हंै। इनमें से लगभग 80 लाख रुपए तो केवल सरकारी कार्यालयों के पास अटके हैं।

बिजली बोर्ड को यह राशि वसूलने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि वे नहीं चाहते कि किसी से जोर जबरदस्ती करके बिजली बिल वसूले जाएं। सॢदयों के मौसम में बिजली की आवश्यकता अधिक होती है बावजूद इसके डिफाल्टर्स अपना बकाया बिल अदा नहीं करते हैं तो उन्हें न चाहते हुए भी सख्त कदम उठाने पड़ेंगे।

बिजली बोर्ड धर्मशाला के एक्सियन विकास ठाकुर ने बताया कि बिजली बोर्ड ने 1200 डिफाल्टरों को नोटिस भेजे हैं। इनमें से 450 डिफाल्टरों के बिजली के कनैक्शन अस्थायी रूप से काटे गए हैं, जिनमें से 300 ने जुर्माना व बिल देकर अपने कनैक्शन बहाल करवा लिए हैं। इन डिफाल्टरों से लगभग 22 लाख रुपए की रिकवरी की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News