पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल ट्रैक से हटेगी क्रॉसिंग, जाम से मिलेगी निजात

Saturday, Dec 29, 2018 - 09:43 PM (IST)

जोगिंद्रनगर: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और सांसद रामस्वरूप शर्मा के आग्रह और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के निर्देश पर पठानकोट से जोगिंद्रनगर के बीच चलने वाली रेलगाड़ी की स्पीड बढ़ाने को लेकर रेलवे बोर्ड के मैंबर (रोलिंग स्टोक) राजेश अग्रवाल ने शनिवार को विशेष रेलगाड़ी के माध्यम से जोगिंद्रनगर पहुंचकर रेलगाड़ी की स्पीड बढ़ाने को लेकर विभिन्न संभावनाओं बारे विस्तृत जानकारी प्राप्त की। उन्होंने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि इन दिनों 150 किलोमीटर लंबे पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल ट्रैक पर रेलवे क्रॉसिंग रेल गति बढ़ाने में सबसे बड़ी बाधा है, जिसे शीघ्र दूर करके रेलगाड़ी की गति को बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस रेल ट्रैक पर लगभग 100 अनधिकृत क्रॉसिंग है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय रेल मंत्री ने बीते दिनों हवाई सर्वेक्षण कर इस रेल ट्रैक को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत सुंदर ट्रैक है, जिसके एक तरफ सुंदर पहाडिय़ां तथा दूसरी तरफ नदियां हैं तथा यह ट्रैक निश्चित तौर पर पर्यटकों को आकर्षित करेगा।

ट्रैक के सौंदर्यीकरण में प्रदेश सरकार करे सहयोग

उन्होंने कहा कि वह चाहेंगे कि प्रदेश सरकार वन विभाग व एन.एस.एस. स्वयंसेवियों के माध्यम से इस ट्रैक के दोनों छोरों के सौंदर्यीकरण में रेल विभाग को सहयोग करे ताकि इस हैरिटेज ट्रैक को और अधिक सुंदर बनाया जा सके। उन्होंने पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल ट्रैक के मध्य पडऩे वाले स्टेशनों पर उत्तम भोजन तथा व्यंजन आदि के स्टाल स्थापित करने की बात कही। उन्होंने रेल गति बढ़ाए जाने को लेकर बहुत शीघ्र सकारात्मक परिणाम मिलने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मंडलीय रेलवे प्रबंधक फिरोजपुर विवेक कुमार सहित रेल विभाग के अनेक अधिकारी उपस्थित रहे।

भाजपा महामंत्री पंकज जम्वाल ने उठाई जाम की समस्या

मंडी जिला भाजपा के महामंत्री पंकज जम्वाल ने भी भारतीय रेल बोर्ड के सदस्य से भेंट की तथा उनसे जोगिंद्रनगर-सरकाघाट सड़क मार्ग पर बनी रेलवे क्रॉसिंग पर शंटिंग के समय लगने वाली जाम की समस्या से अवगत करवाया, जिस पर उन्होंने कहा कि रेलवे शंटिंग का स्थान बदले की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आगामी मार्च माह तक इस समस्या का हल हो जाएगा। पंकज जम्वाल ने रेल विभाग से संबंधित कुछ अन्य समस्याओं से भी उनको अवगत करवाया।

Vijay

Related News

मार्च 2025 से पहले पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल मार्ग पूरी तरह से बहाल कर दिया जाएगा: संजय साहू

Himacha: जंगली जानवरों और बेसहारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए किसान करेंगे दिल्ली कूच

कंगना रनौत की फिल्म Emergency को बड़ी शर्तों के साथ मिली मंजूरी, हटाए जाएंगे 3 सीन्स, 10 बदलाव भी करने होंगे

Chamba: पठानकोट-चम्बा-भरमौर NH पर अनियंत्रित होकर पलटी कार, 4 लोग घायल

Kangra: सवारियों को लेकर उलझे चालक-परिचालक, लगा जाम

Bilaspur: अवैध कब्जों पर नगर परिषद की कार्रवाई, 2 अवैध कब्जे हटाए

खजियार में बंदिशें हटने के बाद पैराग्लाइडिंग गतिविधियां शुरू, क्षेत्र में लौटी रौनक

Chamba: हिमाचल के एकमात्र ​शिक्षक को मिला राष्ट्रीय सम्मान

Kangra: किराए के कमरे में मृत मिला व्यक्ति, जांच में जुटी पुलिस

Kullu: डोहलूनाला बिहाल में ब्यास नदी में मिला अज्ञात श.व