चुराह में गौवंश की हत्या के बाद तनावपूर्ण हुआ माहौल, VHP ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 08:13 PM (IST)

चम्बा (शक्ति): जिला चम्बा की चुराह तहसील के अंतर्गत आती सनवाल पंचायत के चिचूल गांव में गौवंश की हत्या का मामला सामने आया है। इसके बाद से क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस थाना तीसा का पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचकर माहौल को शांत करने में जुटा है। डीएसपी सलूणी शेर सिंह भी घटना स्थल की ओर रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने इस सम्बन्ध में कुछ लोगों को भी पकड़ा है।

वहीं विश्व हिंदू परिषद ने इस मामले की कड़ी भत्र्सना की है। विश्व हिंदू परिषद के प्रांत उपाध्यक्ष डॉ. केशव वर्मा ने बताया कि इस घटना से पूरे चुराह व जिला चम्बा के हिंदू समाज मे बेहद आक्रोश है। चुराह तहसील में पहले भी गौ तस्करी की घटनाएं होती रही हैं। इसके बारे में पुलिस व जिला प्रशासन को समय-समय पर अवगत किया जाता रहा है लेकिन घटनाएं निरंतर होती रही हैं और अब उसकी परिणति गौ हत्या के रूप में हुई है और इससे हिंदू समाज बहुत उद्वेलित है। गत कुछ वर्ष पूर्व भी जिले में गौ हत्या हुई थी तो समस्त हिंदू समाज ने सारे जिले में पूर्ण बंद किया था।

जिले का समस्त समाज यह मांग करता है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। अगर ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को न रोका गया तो फिर से हिंदू समाज आंदोलन की ओर अग्रसर न हो जाए, ऐसी आशंका है। उन्होंने बताया कि इस घटना में जिला की पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए स्थानीय जागरूक समाज के लोगों के साथ मिलकर अपराधियों को पकड़ लिया है। सभी अपराधी समुदाय विशेष के हैं, उन्हें रिमांड में लेकर उचित धाराएं लगा कर शीघ्र ही न्यायालय में पेश किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News