कोविड बढ़ते मामलों की हुई समीक्षा, कृषि मंत्री ने अधिकारियों से लिया फीडबैक

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 02:55 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : ऊना जिला में कोविड-19 के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के चलते आज कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने प्रशासनिक और विभागीय अधिकारियों के साथ आपात समीक्षा बैठक का आयोजन किया। इस मौके पर जिला में कोविड-19 की वर्तमान परिस्थिति और इसके साथ ही संक्रमण के चलते हो रही मौतों पर चर्चा की गई जबकि संक्रमण की रोकथाम के लिए भी अधिकारियों से फीडबैक लेने के साथ-साथ जल्द उचित कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि जिला में संक्रमण चक्र इतनी तेजी से फैल गया है कि इसके चलते सितंबर 2020 का रिकॉर्ड भी ध्वस्त हो चुका है जबकि मार्च माह में ही 9 लोगों की मौत भी दर्ज की जा चुकी है। 

जिला में कोविड-19 संक्रमण के तेजी से फैलने के चलते पैदा हुए संकट पर प्रभावी फैसला लेने के लिए रविवार को प्रदेश के कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने जिला प्रशासन और विभागीय अधिकारियों के साथ आपात रिव्यू बैठक का आयोजन किया। डीआरडीए के सभागार में आयोजित हुई इस बैठक के दौरान कोविड-19 की जिला में वर्तमान परिस्थिति पर चर्चा की गई वहीं मौतों के लगातार बढ़ रहे आंकड़े को लेकर भी कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने चिंता जताई है। गौरतलब है कि मार्च माह में अभी तक जिला में 919 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 9 लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार बाद दोपहर डीसी राघव शर्मा ने जिला में नई पाबंदियों की घोषणा की थी और उसके साथ ही यह भी ऐलान किया था कि यदि संक्रमण का चक्कर नहीं थमता है तो जिला में और सख्त कदम उठाने पर भी विचार किया जा सकता है।

रविवार को हुई बैठक के दौरान कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अधिकारियों से जहां के कोविड-19 की वर्तमान परिस्थिति पर फीडबैक लिया वहीं इसकी रोकथाम के लिए जल्द प्रभावी कदम उठाने के भी निर्देश दिए। वीरेंद्र कंवर ने प्रशासनिक और विभागीय मुहिम में जन सहभागिता को भी शामिल करने का आवाहन किया है। उन्होंने कहा कि संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए प्रशासनिक और विभागीय प्रयासों के साथ है, पंचायत प्रतिनिधियों और स्थानीय जनता का सहयोग भी सुनिश्चित करना होगा। उन्होंने कहा कि संक्रमण की रोकथाम के लिए 2 गज की दूरी के नियम को कड़ाई से अपनाना होगा इसके अलावा बिना मास्क भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति ना जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News