धर्मशाला से 24 लोकल, 9 लांग रूट पर चलेंगी निगम की बसें

2021-06-13T11:37:37.247

धर्मशाला (तनुज) : सोमवार को कोरोना कर्फ्यू के बीच परिवहन सेवा को शुरू करने की सरकार के निर्णय के बाद निगम प्रबंधन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। धर्मशाला बस डिपो से लोकल तथा लांग रूट पर बसें चलाने को लेकर प्रबंधन ने रूट चार्ट तैयार कर लिया है। लगभग 38 दिनों के बाद 14 जून से निगम की बसें चलेंगी। निर्धारित नियमों के अनुसार धर्मशाला बस डिपो की 24 स्थानीय तथा 9 लंबे रूटों पर बसों का संचालन सोमवार से शुरू कर दिया जाएगा। आगामी दिनों में यात्रियों की संख्या को देखते हुए इन रूटों में बढ़ोतरी भी की जाएगी।

आर.एम. एच.आर.टी.सी. धर्मशाला पंकज चड्डा ने बताया कि प्रदेश सरकार ने सोमवार से परिवहन सेवा आरंभ करने का निर्णय लिया है, जिसके चलते तैयारियां की गई हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को जिन बसों को चलाया जाएगा उनके रूट तैयार कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि बाहरी राज्यों को जाने वाली बसें जसूर तथा गगरेट तक ही जाएंगी। उन्होंने बताया कि लांग रूट में धर्मशाला से शिमला, रोहडू, पठानकोट, ऊधमपुर तथा होशियारपुर रूट पर बसों को चलाया जाएगा।

इन लोकल रूट पर चलेंगी बसें

आर.एम. ने बताया कि धर्मशाला से लंज, सल्ली, घेरा, नंदपुर, शाहपुर, भलेड़, झीरबल्ला, गुगलाड़ा, राजल, पुड़बा, टांडा, कांगड़ा, टंग तथा नगरोटा सूरियां, सराह तथा सतोबरी रूट्स बसों को चलाया जाएगा। आर.एम. ने बताया कि इस दौरान निगम की टीम भी फील्ड में रहेगी तथा रूट्स पर यात्रियों की संख्या को देखते हुए बस रूट्स बढ़ाने को लेकर भी फीडबैक देगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

static