लाखों के लेन-देन मामले की हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच करवाए सरकार : कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 11:01 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कोविड-19 से जारी जंग के बीच प्रदेश में सामने आई लाखों के लेने-देने की ऑडियो क्लिप से राजनीति भी गरमा गई। निलंबित पूर्व निदेशक डॉ. अजय कुमार गुप्ता पर हुई कानूनी कार्रवाई के बाद विपक्ष में बैठी कांग्रेस ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि संकट की इस घड़ी में भ्रष्टाचार से जुड़ा यह मामला चौंकाने वाला है, ऐसे में सरकार को चाहिए कि वे किसी के दबाव में आए बिना मामले की तह तक जाने के लिए जांच का दायरा बढ़ाए और दोषियों को बेनकाब करे।

निष्पक्ष जांच हो तो जाल में फंसेंगी बड़ी मछलियां

इसके साथ ही पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने स्वास्थ्य निदेशक की गिरफ्तारी पर भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि 5 लाख रुपए के लेन-देन के वायरल ऑडियो ने सरकार में चल रहे भ्रष्टाचार की पोल खोल दी है। उन्होंने कहा कि डॉ. गुप्ता तो मोहरा हैं, यदि  भ्रष्टाचार के इस मामले की निष्पक्ष जांच हो तो बड़ी मछलियां जाल में फंसेंगी।

मामले के किंगपिन का नाम जल्द उजागर करे सरकार

उन्होंने कहा कि ऑडियो में रिश्वत देने की बात कर रहे व्यक्ति व उसके किंगपिन का नाम भी सरकार जल्दी उजागर करे। उन्होंने कहा कि यह भी सार्वजनिक किया जाए कि किस खरीद के एवज में 5 लाख रुपए की मांग हुई। उन्होंने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है कि यदि वह स्वास्थ्य विभाग के इस भ्रष्टाचार से पूरी तरह पर्दा उठाना चाहते हैं तो हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच करवाएं। डॉ. गुप्ता की गिरफ्तारी ने पूरे सिस्टम पर सवाल खड़े किए हैं। 

संकट की घड़ी में भ्रष्टाचार में संलिप्त रहे स्वास्थ्य निदेशक

प्रदेश कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष अनुराग शर्मा ने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य निदेशक, जिनको इस महामारी में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करनी चाहिए थी, वे संकट की घड़ी में भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं। हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष एनआर ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष इंद्र सिंह ठाकुर व महामंत्री गोपाल झिल्टा ने स्वास्थ्य निदेशक डॉ. अजय गुप्ता की गिरफ्तारी का स्वागत किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News