कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का रिज पर मौन प्रदर्शन, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 21, 2021 - 05:54 PM (IST)

शिमला (राक्टा): कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ हमलावर होने लगी है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने मंगलवार को जिला कुल्लू में एक दंपति पर हुए जानलेवा हमले की न्यायिक जांच करवाने के लिए रिज मैदान स्थित राष्ट्रपति महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष बारिश के बीच मौन प्रदर्शन किया। इसके बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन जाकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को ज्ञापन सौंपा और कुल्लू जिला में दलित दंपति पर हुए जानलेवा हमले की न्यायिक जांच करवाए जाने का आग्रह किया।
PunjabKesari, Governor and Congress Leader Image

प्रदेश में असुरक्षित महसूस कर रहा दलित समाज, दी जाए पूरी सुरक्षा 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष राठौर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्यपाल को ज्ञापन के माध्यम से प्रदेश में दलितों पर हो रहे हमलों व अत्याचारों के बारे में अवगत करवाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में दलित समाज अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है, ऐसे में उसे पूरी सुरक्षा दी जानी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि कुल्लू मामले काे रफा-दफा करने के प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि निष्पक्ष जांच नहीं होती है ताे कांग्रेस अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अशांति फैलाने का प्रयास करने वाले समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। राठौर ने कहा कि राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि वह इस मामले की पूरी रिपोर्ट लेंगे और जल्द जांच करवाने को कहेंगे। प्रतिनिधिमंडल में विधायक जगत सिंह नेगी, नंद लाल, गंगू राम मुसाफिर, डाॅ. बीरु राम किशोर, जिला शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष यशवंत सिंह छाजटा व शहरी अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, हरिकृष्ण हिमराल, बलदेव ठाकुर, किरण धांटा शामिल थे।

पीड़ित परिवार को सरकारी नौकरी व उचित मुआवजा दे सरकार

रिज मैदान पर मीडिया के साथ बातचीत में राठौर ने कहा कि कुछ दिनों पहले पूर्व सीपीएस जगजीवन पाल पर पुलिस की मौजूदगी में हमला हुआ लेकिन अभी तक दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी नहीं हुई। इसी तरह कुल्लू में कांग्रेस कार्यकर्ता पूर्व प्रधान परस राम और उनकी पत्नी पर जानलेवा हमला किया गया। इस हमले में गंभीर तौर पर घायल परस राम का निधन हो चुका है जबकि उनकी पत्नी नेरचौक मेडिकल काॅलेज में उपचाराधीन है। उन्होंने सरकार से पीड़ित परिवार को सरकारी नौकरी व उचित मुआवजा देने की मांग भी की है।

कल जिला-ब्लॉक स्तर पर सौंपे जाएंगे ज्ञापन

राठौर ने कहा कि बुधवार को प्रदेश में सभी जिलों के तहत जिलाध्यक्षों और ब्लॉकों में ब्लॉक अध्यक्षों के माध्यम से राज्यपाल को इस संदर्भ में ज्ञापन दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यदि सरकार इस हमले की न्यायिक जांच से भागती है तो आगे की रणनीति तय की जाएगी। इस प्रकार के हमले कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News