चुनाव घोषणा से पहले CU के उद्घाटन व शिलान्यास पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 10:23 AM (IST)

शिमला (कुलदीप): लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले प्रदेश सरकार की तरफ से किए जा रहे उद्घाटन और शिलान्यास पर कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाए हैं। पार्टी का कहना है कि सभी औपचारिकताओं को पूरा किए बिना केंद्रीय विश्वविद्यालय की धर्मशाला और देहरा में आधारशिला रखना कहीं चुनावी जुमला साबित न हो जाए। पार्टी महासचिव रजनीश किमटा ने आरोप लगाया कि सरकार चुनाव से पहले लोक लुभावनी घोषणाएं करके लोगों की भावनाओं से खेलने का प्रयास कर रही है। 

उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास अपने आप में बड़ा प्रश्न है। उन्होंने कहा कि आधी-अधूरी प्रक्रिया तथा बिना टैंडर व फोरैस्ट क्लीयरैंस के विश्वविद्यालय का शिलान्यास करना समझ से परे है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार के पास अपने 1 वर्ष के कार्यकाल में गिनवाने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है जिस कारण उद्घाटन और शिलान्यास किए जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार को केंद्र से कोई आर्थिक सहायता उपलब्ध नहीं हो पाई है।

झूठी घोषणाएं करना कांग्रेस का काम : प्रवीण शर्मा

हिमाचल प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा का कहना है कि झूठी घोषणाएं करना कांग्रेस का काम है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने बिना बजट और औपचारिकताओं को पूरा किए बिना धड़ाधड़ कालेजों को खोलने की घोषणाएं कीं। इसी तरह पूर्व में मैडीकल कालेजों की घोषणाएं कीं जिन्हें भाजपा ने सत्ता में आने पर क्रियाशील किया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस को चुनाव में फिर से अपनी हार नजर आ रही है जिस कारण लोगों को गुमराह करने के लिए आधारहीन बयानबाजी की जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News