लाहौल-स्पीति में किसान बिल का विरोध, कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 07:43 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): जिला लाहौल-स्पीति कांग्रेस कमेटी के दोनों ब्लाॅक लाहौल व स्पीति में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ किसान बिल को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने पदयात्रा निकालकर केंद्र सरकार के विरुद्ध रोष प्रकट करते हुए नारेबाजी की और तीनों किसान बिलों को वापस लेने के लिए एसडीएम जीवन सिंह नेगी को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेसियों ने काजा बस स्टैंड से लेकर एडीएम काम्पलैक्स तक रैली निकालते हुए मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इस मौके पर स्पीति ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष छेरिंग टशी ने कहा कि सरकार अढ़ाई महीने से भी ऊपर दिल्ली के कई बाॅर्डर पर बैठे किसानों के हितों को नजरअंदाज कर रही है। केंद्र सरकार किसानों के हितों की रक्षा न कर उन्हें सड़कों पर रहने के लिए मजबूर कर रही है। इतने महीनों से चल रहे इस आंदोलन को खत्म करने के लिए सरकार के कानों पर जूं तक तक नहीं रेंग रही है। इस किसान विरोधी कानून को वापस लेने के लिए कोई सकारात्मक रवैया नहीं अपना रही है।

उधर, लाहौल-स्पीति के पूर्व विधायक एवं हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रवि ठाकुर ने कहा कि किसान बिल के विरोध में उतरे किसानों की बातों को अनदेखा किया जा रहा है और इस आंदोलन में कई किसान आंदोलन कर शहीद हो चुके हैं लेकिन केंद्र सरकार किसानों के हितों को दबाने में लगी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जिस तरह का रवैया अपनाए हुए है वह इस आंदोलन को और तेज होने की ओर अग्रसर कर रही है। इस मौके पर सह सचिव तंजिन नमका, महासचिव रमेश सहसचिव, प्रभारी यिशे फुंचोक, प्रवक्ता केसंग छोटु, पूर्व टीएसी सदस्य दोरजे छोपेल, पूर्व बीडीसी चेयरमैन कलजंग फुंचोक और राम सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News