BJP के पत्र बम को लेकर राठौर ने सीटिंग जज से जांच करवाने की मांग उठाई

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 04:47 PM (IST)

शिमला (योगराज): कांगड़ा से वायरल पत्र बम को लेकर हिमाचल प्रदेश की सियासत भी गरमा गई है। पत्र बम से सरकार भी सकते में है वंही कांग्रेस ने भी पत्र बम को भुनाने की रणनीति तैयार कर ली है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर सरकार पर पत्र बम को लेकर निशाना साधा है और पत्र में लगाये गए आरोपों की सीटिंग जज से जांच की मांग की है। वायरल पत्र को लेकर भाजपा के पूर्व मंत्री रविन्द्र रवि को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया। पत्र में स्वास्थ्य विभाग पर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने कहा यदि इन आरोपों में सच्चाई है तो ये गंभीर मामला है। इसलिए कांग्रेस पार्टी इसको लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर मांग करेगी की इस मामले की जांच उच्च न्यायालय के सीटिंग जज से हो। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने तो मामले में क्लीन चिट भी दे दी है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग का ही तो घोटाला है फिर वह निष्पक्ष जांच कैसे करेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें सरकार की किसी जांच एजेंसी पर भरोसा नहीं है। इसलिए मामले की जांच सिटिंग जज करें। वहीं उन्होंने कहा कि हिमाचल में ड्रग माफिया हावी है। क्योंकि नशे की छोटी मोटी खेप ही पकड़ी जा रही है, जबकि इसके पीछे कौन है उन सरगना को नहीं पकड़ा जा रहा है। महिलाओं के प्रति रेप, अत्याचार बढ़ रहे है। लेकिन सरकार गंभीर नहीं है। विकास तो पूरे देश मे ही नहीं हो रहा है ऐसे में हिमाचल की स्थिति तो और भी खराब है। अनुराग ठाकुर भी केंद्र की योजनाओं को नहीं गिना पाए। देश मे आर्थिक मंदी का दौर चल रहा है। ऑटोमोबाइल सेक्टर पिट चुका है रोजगार टूट गए, बेरोजगारी बढ़ गई है सरकार आरबीआई से पैसा लेकर देश चला रही है।

जिसको देखते हुए कांग्रेस पार्टी देश व्यापी आंदोलन शुरू करने जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसके ख़िलाफ़ हिमाचल में भी 1 अक्टूबर को देश में आर्थिक मंदी को लेकर सम्मेलन आयोजित करेगी और राजभवन तक पैदल मार्च भी करेगी। जिसमें पार्टी प्रभारी सहित कांग्रेस के बड़े नेताओं के आने की भी संभावना है। पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए बूथ व ब्लॉक कमेटियों का गठन कर रही हैं। कांग्रेस पार्टी प्रदेश में होने वाले धर्मशाला व पच्छाद दोनों उपचुनावों के लिए तैयार है। कांग्रेस ने इसके लिए आब्जर्वर नियुक्त कर दिए है। सरकार इन दोनों क्षेत्रों में कुछ नहीं कर पाई है। इसलिए कांग्रेस पार्टी दोनों जगह जीत हासिल करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News