भाजपा नेताओं के खिलाफ कांग्रेस तैयार करेगी चार्जशीट

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 12:23 AM (IST)

मंडी (अनिल): एक तरफ मंडी में सरदार पटेल विश्वविद्यालय का शुभारंभ हो रहा था तो दूसरी तरफ कांग्रेस भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा सरकार पर आरोप लगाकर चार्जशीट दाखिल करने की बात कर रही थी। मंगलवार को कांग्रेस की चार्जशीट कमेटी के अध्यक्ष राजेश धर्माणी, पूर्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह व पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर ने प्रैस वार्ता करते हुए भाजपा नेताओं के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के सभी विधायक व नेता भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं। कांग्रेस उनके खिलाफ आरोप पत्र तैयार कर रही है और 20 जुलाई तक यह कमेटी हाईकमान को चार्जशीट तैयार कर सौंप देगी। धर्माणी ने कहा कि मंडी जिले के एक नेता भ्रष्टाचार में प्रदेशभर में सबसे आगे हैं और मुख्यमंत्री भी इस नेता की कारगुजारी को लेकर आंखें मूंदे हुए हैं। इस बार की चार्जशीट तथ्यों पर आधारित होगी और सत्ता में आने पर कांग्रेस आरोप पत्र में शामिल सभी मामलों पर कार्रवाई करेगी।

ये लगाए हैं आरोप 
राजेश धर्माणी ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने पाइपों की जरूरत से ज्यादा अंधाधुंध खरीद की है। लैंथ के हिसाब से पाइपें बीच से फट चुकी हैं, बड़े डाया की पाइपों की सही तरह से वैल्डिंग नहीं की गई है और ये पाइपें पानी का अधिक प्रैशर होने पर गांव में तबाही मचा सकती हैं। सराज में 4-5 हजार देवदार के पेड़ काटे गए हैं और उन पर कार्रवाई करने की बजाय वन विभाग ने लीपापोती करने के लिए फैंसिंग कर पौधारोपण कर दिया, जबकि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए थी। धर्माणी ने कहा कि पहले पेयजल स्कीमें बनती थीं, फिर पाइपें बिछाई जाती थीं लेकिन पाइपें खरीदने के लालच में पहले पाइपें बिछा दीं और स्कीमें हैं नहीं। मल्टीपर्पज वर्कर्ज में 42 प्रतिशत अंकों वाला लग गया और 92 प्रतिशत वाला रह गया, मैरिट को दरकिनार किया गया और इनकम टैक्स देने वालों के बच्चे सिलैक्ट किए गए। सरकारी जमीनों पर दुकानें बनाई गईं और अपने चहेते ठेकेदारों को टैंडर आबंंटित किए जा रहे हैं। इसके अलावा पुलिस भर्ती और लिपिक भर्ती में बड़े स्तर पर घपला हुआ है। इस मौके पर लाल सिंह कौशल, पवन ठाकुर, जीवन ठाकुर, चंपा ठाकुर, विनोद, बुद्धि सिंह ठाकुर, विजय, सत्यजीत व राहुल आदि उपस्थित रहे।

100 बार बोलोगे तब भी रिपीट नहीं होगी सरकार : कौल 
 पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेशभर में 14 लाख से अधिक बेरोजगार हैं और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोल रहे हैं कि सरकार रिपीट होगी। 100 बार बोलेंगे तब भी सरकार रिपीट नहीं होगी। जो चार्जशीट बनाई गई है उस पर सचमुच कानूनन कार्रवाई होगी, हम किसी के ऊपर बदले की भावना से काम नहीं करेंगे।  

कांग्रेस चार्जशीट बनाकर सत्ता में आने वाली नहीं : भाजपा
उधर, प्रदेश भाजपा महामंत्री राकेश जम्वाल ने कहा कि कांग्रेस नेता चार्जशीट बनाकर रख लें, चार्जशीट बनाने से कांग्रेस सत्ता में आने वाली नहीं है। जम्वाल ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के पास प्रदेश सरकार के खिलाफ चार्जशीट बनाने के लिए कुछ भी नहीं है, केवल विधानसभा चुनाव नजदीक आता देखकर प्रदेश की जनता को गुमराह करने के लिए चार्जशीट बनाने के बयानबाजी करने में लगे हुए हैं। राकेश जम्वाल ने कहा कि ये पहले अपने घर को तो संभाल लें, उसके बाद भाजपा विधायक और नेताओं के पर भ्रष्टाचार में संलिप्त होने की बातें करें। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News