छात्रा ने दिखाई हिम्मत, मनचलों की थाने में करवाई खिदमत

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 11:49 PM (IST)

कंडाघाट: एच.आर.टी.सी. की बस में शनिवार को परिचालक और एक अन्य मनचले युवक द्वारा छात्रा को घूरकर देखना और इशारे करना महंगा पड़ गया। दोनों को थाने की हवा खानी पड़ी। बाद में छात्रा से माफी मांगकर दोनों ने पीछा छुड़ाया। जानकारी के अनुसार कंडाघाट के एक कालेज में पढऩे वाली छात्रा सोलन से एच.आर.टी.सी. बस में चढ़ी। उसी बस में एक अन्य सीट पर बैठा युवक बार-बार उसे घूरने लगा। इसके बाद बस का परिचालक भी छात्रा को घूरकर परेशान करने लगा। इसके बाद दोनों उसे छेडऩे लगे, जिससे छात्रा काफी घबरा गई और बस में ही रोने लगी। छात्रा ने अपने मोबाइल से इसकी सूचना कंडाघाट पुलिस को दी। पुलिस तुरंत हरकत में आई और ट्रैफिक कर्मियों ने कंडाघाट बस स्टैंड पर नाका लगा दिया और बस पहुंचते ही इसे रोक लिया।

युवक ने माफी मांग छुड़ाई जान 
पुलिस छात्रा सहित दोनों मनचलों को कंडाघाट थाने ले आई। थाने में छात्रा ने आपबीती पुलिस को बताई। बस परिचालक ने बताया कि वह सवारियों को उतारते व चढ़ाते समय बार-बार पीछे देख रहा था। छात्रा को तंग करने की उसकी कोई मंशा नहीं थी। युवक ने मामला सुलझता न देख छात्रा से माफी मांग कर अपनी जान छुड़ाई और आगे से इस तरह की हरकत न करने की बात भी दोहराई। थाना प्रभारी संदीप शर्मा ने बताया कि छात्रा से माफी मांगने के बाद दोनों को सख्त हिदायत देकर छोड़ा गया। 

महिला सुरक्षा हैल्पलाइन नंबर 7650000600 आया काम
महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए जिला में चल रही मुहिम के तहत 2 दिन पहले ही कंडाघाट थाना प्रभारी संदीप शर्मा ने कालेज छात्राओं को हैल्पलाइन नंबर 7650000600 की जानकारी दी थी। इस जागरूकता शिविर में उन्होंने बताया था कि किसी भी तरह की मुसीबत के समय इस हैल्पलाइन नंबर से सहायता मांगी जा सकती है और पुलिस तुरंत सहायत प्रदान करेगी। शनिवार को छात्रा के साथ हुई इस घटना के दौरान उसने इसी हैल्पलाइन नंबर पर कॉल किया था और इसके तुरंत बाद पुलिस उसकी सहायता के लिए आगे आई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News