षड्यंत्रकारियों के मंसूबे कभी नहीं होंगे पूरे, 5 वर्ष चलेगी सरकार : सुक्खू

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 09:32 PM (IST)

नगरोटा बगवां (बिशन): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को नगरोटा बगवां के गांधी मैदान में जनसभा करते हुए कहा कि सरकार को चुनौतियां बहुत हैं लेकिन साहस की कमी नहीं है। हौसलों के साथ लड़ाई लड़ी जाएगी और उनकी सरकार पूरे 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी। उसके उपरांत अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनी हुई सरकार को गिराने के जो सपने देख रहे हैं उनके मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल में भी खरीद-फरोख्त जैसा राजनीतिक षड्यंत्र इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने सत्ता सुख के लिए नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन की दृष्टि से काम किया और धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाकर आम जनता की भलाई के लिए भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई।

इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना का फार्म जारी
मुख्यमंत्री इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना का फार्म जारी करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी पात्र बच्चियों व महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह सम्मान राशि देगी। इसके लिए यह फार्म भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि वीरवार को मंत्रिमंडल की बैठक में इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के विकास में पूर्व मंत्री स्वर्गीय जीएस बाली के योगदान को स्मरण किया तथा नगरोटा के विकास के लिए आरएस बाली की प्रतिबद्धता की सराहना की।

427 करोड़ रुपए की 30 विकास परियोजनाओं के उद्घाटन-शिलान्यास
इससे पहले मुख्यमंत्री ने गरोटा बगवां तथा पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 427 करोड़ रुपए की 30 विकास परियोजनाओं के उद्घाटन-शिलान्यास किए। उन्होंने राजीव गांधी राजकीय इंजीनियरिंग काॅलेज नगरोटा बगवां के 6.50 करोड़ रुपए से निर्मित पुस्तकालय व कम्प्यूटर सैंटर, 3.80 करोड़ रुपए की लागत के राजकीय फार्मा काॅलेज में बने 100 बच्चों की क्षमता के छात्र होस्टल, टांडा अस्पताल में 41.47 करोड़ से बने 200 बिस्तरों के जीएस बाली मातृ-शिशु अस्पताल, राजीव गांधी इंजीनियरिंग काॅलेज में 6.80 करोड़ रुपए से बने 33 केवी सब स्टेशन, 22.56 लाख रुपए से बने विद्युत बोर्ड के जेई कार्यालय एवं शिकायत कक्ष, 2.67 करोड़ रुपए से जल शक्ति विभाग की उठाऊ पेयजल योजना घीणा-मोरठ-जसाई व बालूग्लोआ के स्तरोन्नयन कार्य तथा चंगर क्षेत्र बड़ोह में घरेलू नल कनैक्शन मुहैया कराने की 6.44 करोड़ रुपए की परियोजना,  बनेर खड्ड पर जसोर गांव के लिए 3.50 करोड़ रुपए से बने स्पैन ब्रिज, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बालूग्लोआ में 1.10 करोड़ रुपए से निर्मित विज्ञान प्रयोगशाला, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक छात्र पाठशाला नगरोटा बगवां में 1.54 करोड़ रुपए से बने अतिरिक्त भवन के उद्घाटन के मेडिकल काॅलेज टांडा में 2.95 करोड़ से बने सुविधा खंड कम कैंटीन का लोकार्पण भी किया। 

मुख्यमंत्री ने नगरोटा बगवां व पालमपुर शहर के लिए करीब 52-52 करोड़ रुपए की सौंदर्यीकरण परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने नगरोटा बगवां के लिए 130 करोड़ रुपए की वैलनैस कम कन्वैंशन सैंटर एवं का वैडिंग डैस्टीनेशन तथा इंटरनैशनल फाऊंटेन परियोजना का शिलान्यास किया। इसमें 90 करोड़ रुपए वैलनैस कम कन्वैंशन सैंटर तथा वैडिंग डैस्टीनेशन पर और 40 करोड़ रुपए इंटरनैशनल फाऊंटेन के निर्माण पर व्यय होंगे। इसके अलावा उन्होंने नगरोटा बगवां स्थित मधुमक्खी पालन केंद के विकास की 8.51 करोड़ की परियोजना, 1.90 करोड़ लागत से बनने वाले विद्युत बोर्ड के संयुक्त डिवीजन एवं सब डिवीजन कार्यालय भवन, 2.74 करोड़ की धनूल-काशतवाड़ी सिंचाई परियोजना, 3.62 करोड़ की कठूल कूहल परियोजना और 1.23 करोड़ की मटयाड़ी में जल स्रोत सुधार कार्य परियोजना, 8.46 करोड़ रुपए के देहरियां कंडी-घराणा सड़क स्तरोन्ययन कार्य तथा 7.24 करोड़ के ठंडा पानी, जगनी से खब्बलखोली-खरट सड़क, 5.04 करोड़ रुपए से कंडी से सरूट सड़क तथा 9.64 करोड़ रुपए के नगरोटा-बलधर-सियूण-पधर सड़क के स्तरोन्नयन कार्य,  नगरोटा बगवां के रनहूं में 5 करोड़ बनने वाले राजीव गांधी मॉडल डे बोर्डिंग स्कूल, 7.52 करोड़ रुपए से बनने वाली टोरू-वाह-चपरेहड़ सड़क, 14.14 करोड़ रुपए से टांडा मेडिकल काॅलेज में बनने वाले लैक्चर थिएटर परिसर, 27.44 करोड़ रुपए से नगरोटा बगवां में बनने वाले पार्किंग परिसर एवं सामुदायिक केंद्र व हटवास में 4.75 करोड़ से बनने वाले इंडोर खेल परिसर का शिलान्यास किया।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News