दिल्ली से सीधे सचिवालय पहुंचे सीएम सुक्खू, अधिकारियों के साथ की बैठक

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 10:12 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू स्वस्थ होने के बाद दिल्ली से रविवार को सीधे सचिवालय पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कई विधायक भी मौजूद रहे। सचिवालय पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों विशेषकर वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और उचित दिशा-निर्देश जारी किए। बैठक में मुख्य सचिव आरडी धीमान, सभी सचिव व वित्त विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में ओपीएस बहाली को लेकर तैयार ड्राफ्ट की अधिकारियों ने सीएम के समक्ष प्रस्तुति दी। छत्तीसगढ़, राजस्थान व पंजाब की सरकारों ने ओपीएस को लागू कर दिया है। अधिकारियों द्वारा दी गई प्रस्तुति में तीनों राज्यों के ड्राफ्ट को प्रस्तुत किया गया। अब सरकार इनमें से किसी एक ड्राफ्ट को अपनाएगी। सीएम की ओर से ड्राफ्ट को मंजूर करने के बाद इसे प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में लाया जाएगा। यहां से स्वीकृति के बाद इसे प्रदेश में लागू किया जाएगा। इसके अलावा बैठक में राज्य में चल रहे सीमैंट विवाद पर भी चर्चा हुई। अधिकारियों ने सीएम के समक्ष इस मामले में किए गए सभी प्रयासों का ब्यौरा रखा, जिस पर सीएम ने अधिकारियों को इस विवाद को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए। जानकारी है कि बैठक में संसाधन बढ़ाने को लेकर भी मंथन किया गया। सीएम ने अधिकारियों को राज्य में संसाधन बढ़ाने के निर्देश दिए तथा फिजूलखर्ची पर लगाम लगाने के निर्देश दिए। 

कार्यालय बंद करने की भी समीक्षा
सीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक में पूर्व भाजपा सरकार के समय 1 अप्रैल, 2022 के बाद खोले गए कार्यालयों को डिनोटिफाई करने की भी समीक्षा की। इस दौरान विपक्ष की ओर से लगाए जा रहे आरोपों का जवाब देने के लिए अधिकारियों को तथ्यों सहित विस्तृत रूपरेखा तैयार करने को कहा। बैठक में आने वाले दिनों में और कार्यालयों के डिनोटिफाई करने को लेकर भी चर्चा की गई। 

साेमवार को कई विभागों की होगी समीक्षा बैठक
शिमला पहुंचने के बाद अब सुक्खू सभी विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे। इस कड़ी में सोमवार को कई विभागों की समीक्षा बैठक होगी। जानकारी है कि सुक्खू सोमवार को राज्य सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अलावा राजस्व व आईटी के अधिकारियों को बैठक के लिए बुलाया है। ये बैठकें अलग-अलग होंगी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की बैठक में वह राज्य में ओल्ड एज होम, अनाथाश्रमों व महिला आश्रमों आदि की स्थिति की समीक्षा करेंगे। गौर हो कि सुक्खू शपथ ग्रहण समारोह के बाद ही शिमला के टूटीकंडी स्थित बालिका आश्रम गए थे। वह 18 दिसम्बर को कोरोना संक्रमित हुए थे और क्वारंटाइन थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News