अब अगला लक्ष्य वयस्क आबादी का शत-प्रतिशत टीकाकरण : जयराम

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 11:47 PM (IST)

शिमला (योगराज/हैडली): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को शिमला से वर्चुअल माध्यम से राज्य के स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को कोविड-19 टीकाकरण की पहली खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करके हिमाचल प्रदेश को गौरवान्वित किया है, जिसका सारा श्रेय प्रदेश की जनता को जाता है। इससे पता चलता है कि छोटे से प्रदेश की जनता सबसे अधिक जागरूक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब अगला लक्ष्य वयस्क आबादी का शत-प्रतिशत टीकाकरण करना होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अनूठी उपलब्धि को हासिल करने के लिए प्रदेशवासियों के अतिरिक्त डाॅक्टरों, पैरा मेडिकल स्टाफ और अन्य फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे संवाद

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कुछ फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के साथ संवाद भी करेंगे, जिन्होंने टीकाकरण में असाधारण कार्य किया है। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सहजल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व के कारण प्रदेश महामारी से प्रभावी ढंग से लडऩे में सफल रहा है। मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और स्वास्थ्य कर्मियों से राज्य में वैक्सीन की जीरो वेस्टेज बनाए रखने का आग्रह किया। बैठक की कार्यवाही का संचालन सचिव स्वास्थ्य अमिताभ अवस्थी ने किया।

मलाणा की नीमा, ऊना की कर्मो व डोडरा क्वार से डाॅ. राहुल से की बात

जयराम ठाकुर ने कुल्लू जिले के मलाणा की नीमा देवी, ऊना की कर्मो देवी और शिमला जिले के डोडरा-क्वार में तैनात डा. राहुल सहित स्वास्थ्य कार्यकत्र्ताओं के अतिरिक्त कुछ अन्य लोगों के साथ भी बातचीत की, जिन्होंने प्रभावी कोविड-19 टीकाकरण सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News