5 राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद सदन में शोर माचने वाले मित्र अब शांत : जयराम

punjabkesari.in Saturday, Mar 12, 2022 - 09:56 PM (IST)

शाहपुर (तनुज): शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बिना विपक्ष का नाम लिए उन पर तंज कसे। उन्होंने कहा कि जो हमारे कुछ मित्र विधानसभा सत्र के दौरान खूब शोर मचा रहे थे, वह अब 5 राज्यों के चुनाव परिणाम आने के उपरांत शांत हो गए हैं। वहीं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष जो बात-बात पर कहते थे ठोको ताली, पंजाब की जनता ने वहां भी कांग्रेस की ताली बजा दी है। शनिवार को सीएम जयराम ठाकुर शाहपुर के दरगेला में हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑप्रेटर्स द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के 4 वर्ष के कार्यकाल में 2 वर्ष कोविड में गुजर गए जोकि सरकार व जनता के लिए काफी नुकसानदायक रहे। संकट के दौर में भी सरकार ने प्रत्येक वर्ग के लिए कार्य किया लेकिन कुछ मित्र कहते हैं कि सरकार ने कुछ किया ही नहीं।

अभी जीत का जश्न मना रहे, मंत्रिमंडल फेरबदल पर बाद में करेंगे विचार

मंत्रिमंडल फेरबदल के सवाल पर सीएम ने कहा कि अभी तो पार्टी जीत का जश्न मना रही है, इसके बाद शीर्ष नेतृत्व के निर्देशों के अनुसार जो उचित होगा वह किया जाएगा। इसके अलावा कार्यक्रम में सीएम ने निजी बस आपरेटर्स से आह्वान किया कि हम आपके साथ हैं, ऐसे में आप भी हमारा साथ दें। सीएम ने कहा कि कोविड नहीं होता तो आप जो कहते वो देते, लेकिन कोविड ने बहुत नुकसान किया है। 

ट्रक ऑप्रेटर्स के समस्याओं पर होगा विचार: विक्रम ठाकुर

कार्यक्रम के दौरान ट्रक ऑप्रेटर्स की टैक्स मामलों में भी राहत देने और वन टाईम सैटेलमेंट की मांग भी रखी। जिस पर परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर ने कहा कि सरकार इस ओर विचार करेगी। उन्होंने कहा कि निजी बस आप्रेटर्स को सरकार से राहत मिली है तो वह भी अपनी-अपनी बसों के पीछे कम से कम सरकार की एक योजना का बैनर जरूर लगाएं जिससे कि सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे जनता भी जान सके।

शाहपुर क्षेत्र में मॉडल करियर सैंटर खोलने की घोषणा

मुख्यमंत्री ने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में मॉडल करियर सैंटर खोलने की घोषणा की। उन्होंने कुथारना और तत्वानी में पशु औषधालय खोलने, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चड़ी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लंज के भवन निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए और पदों को बढ़ाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि शाहपुर में इंडोर स्टेडियम निर्माण का मामला शीघ्र ही भारत सरकार के समक्ष उठाया जाएगा। 

ग्रीन टैक्स-सेस मामले पर विचार करेगी सरकार

सीएम ने कहा कि आप्रेटर्स द्वारा उठाए गए ग्रीन टैक्स-सेस मामले पर भी प्रदेश सरकार विचार करेगी। इसमें जो उचित होगा आप्रेटर्स को राहत दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में किफायती परिवहन संचालन को बढ़ावा देने के लिए स्वर्ण जयंती ग्राम स्वरोजगार परिवहन योजना को स्वीकृति प्रदान की है। इसके तहत बेरोजगार युवाओं को 18 सीटर तक की क्षमता वाली बसों के लिए रियायती कर दरों पर परमिट दिया जाएगा। इसके तहत 107 रूटों की पहचान कर उन्हें विज्ञापित किया गया है। शीघ्र ही ऐसे अन्य रूटों को भी विज्ञापित किया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News