सीएम जयराम ने गिनाईं भाजपा सरकार की 3 साल की उपलब्धियां

3/14/2021 7:15:17 PM

राजा का तालाब (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने फतेहपुर क्षेत्र के दौरे के दौरान पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए बताया कि बीते 3 साल का भाजपा सरकार का कार्यकाल कोविड संकट के बावजूद बेहतर रहा। सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास को समान रूप से अंजाम दिया गया। जनमंच से लोगों की समस्या का हल सरकार ने गांव में पहुंच कर समस्याओं का समाधान किया। हमने सीएम हैल्पलाइन 1100 शुरू की जबकि कांग्रेस लंबे समय तक सत्ता में रही, लेकिन इस बारे कभी नहीं सोच पाई।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गृहिणी योजना व प्रधानमंत्री की उज्ज्वला योजना के तहत 2 लाख 92 हजार मुफ्त गैस कनैक्शन दिए गए। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत प्रदेश के 22 लाख लोग ही कवर हो रहे थे। ऐसे में भाजपा सरकार ने उक्त योजना से छूटे हुए लोगों के लिए हिमकेयर योजना शुरू कर डेढ़ लाख लोगों को इस योजना से सीधा-सीधा लाभ पहुंचाया। वहीं गंभीर बीमारियों के लिए सरकार ने देश में एकमात्र अनूठी सहारा योजना शुरू की। बेरोजगारों के लिए मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना शुरू की, जिसे बढ़ाकर 1 करोड़ तक लोन की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि धर्मशाला में हुई इन्वैस्टर मीट के बाद प्रदेश में प्राइवेट सैक्टर लाकर कार्य शुरू करके हमने साढ़े 13 हजार करोड़ की ग्राऊंड ब्रेकिंग कर दी जबकि 10 हजार करोड़ की ग्राऊंड ब्रेकिंग और होने वाली है। ऊना में एक बल्क ड्रग फार्मा खोलने के लिए प्रयासरत है, जिसकी अनुमानित राशि 10 हजार करोड़ है, का प्रस्ताव केंद्र को भेज गया है। सरकार ने मौजूदा वर्ष में गरीबों के लिए 12 हजार मकान देने का निर्णय लिया है, जबकि महिलाओं के लिए 65 वर्ष की आयु के बाद पैंशन का प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना मामलों में बढ़ौतरी हुई है, ऐसे में हर नागरिक को सावधानी बरतने की जरूरत है।
फतेहपुर उपचुनाव के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव की तिथि तय होने के बाद चुनाव की कैंपेन में आएंगे।

उन्होंने कहा कि पैट्रोल, डीजल व गैस की बढ़ती कीमतों व बढ़ती महंगाई से आमजन का परेशान होना स्वाभाविक है। ऐसा नहीं कि पहले की सरकारों के समय में महंगाई नहीं बढ़ी, फिर भी सरकार महंगाई को नियंत्रित करने के लिए प्रयासरत है। एनपीएस पर उन्होंने कहा कि क्या बेहतर किया जा सकता है, यह विचार का विषय जरूर है। वहीं कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान के बारे में कहा कि पंजाब पे कमीशन की रिपोर्ट आने के बाद इसे लागू करने पर विचार किया जाएगा।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static