CM जयराम ने इंदौरा को दी करोड़ों की सौगात, विद्युत मंडल की मांग लटकी

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 08:48 PM (IST)

इंदौरा/डमटाल (अजीज): शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने एकदिवसीय प्रवास पर इंदौरा पहुंचे। यहां पहुंचने पर स्थानीय विधायक रीता धीमान के नेतृत्व में हजारों की संख्या में जुटे भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री व उनके साथ आए अन्य गण्यमान्यों का गर्मजोशी से स्वागत किया। सीएम ने सर्वप्रथम पलाह घाट नामक स्थान पर 3482.76 लाख रुपए की लागत से बनने वाली बहु ग्रामीण पेयजल योजना का विधिवत भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस योजना से क्षेत्र के 80 गांव लाभान्वित होंगे। वहीं साथ ही 4.52 करोड़ रुपए की लागत से जसूर-गंगथ-इंदौरा मार्ग के सुधारीकरण कार्य का भी शिलान्यास किया। उसके बाद मुख्यमंत्री ने इंदौरा में 8.15 करोड़ रुपए से बनने वाले मिनी सचिवालय भवन की आधारशिला रखी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने 12 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले बाईं इंदौरियां पराल कंक्रीट मार्ग का नींव पत्थर रखा। उन्होंने श्रीबद्रीविशाल मंदिर में पूजा-अर्चना की व वहां 70 लाख रुपए के गौसदन के विस्तारीकरण कार्य का शिलान्यास किया तथा गौशाला में गऊओं की स्थिति का भी जायजा लिया।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

गंगथ को मिलेगा सिविल अस्पताल

इस अवसर पर विधायक रीता धीमान ने पुलवामा शहीदों को नमन करने के बाद क्षेत्र की मांगें भी अपने संबोधन में उनके समक्ष रखीं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विधायक की पुरजोर मांग पर गंगथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को स्तरोन्नत कर उसे सिविल अस्पताल का दर्जा देने की बड़ी घोषणा की तो वहीं क्षेत्र के त्यौड़ा पीएचसी को स्तरोन्नत करने, बाड़ी कंदरोड़ी स्कूल में विज्ञान संकाय व इंदौरा कॉलेज में एमएससी की कक्षाएं शुरू करने की भी घोषणा उन्होंने की। विधायक इस दौरान मांगों को मनवाने के लिए जिद्द करती नजर आईं और मुख्यमंत्री ने भी उनकी जिद्द को सम्मान दिया।
PunjabKesari, BJP Leader Image

गणेश शर्मा के उपन्यास ‘हामिद’ का विमोचन

मुख्यमंत्री ने इंदपुर-टप्पा-मदोली सड़क के लिए 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की तो वहीं इंदपुर-थाथ मार्ग के लिए 40 लाख रुपए देने की घोषणा की। उधर बडूखर में अनुसूचित जाति-जनजाति कंपोनैंट से तंगड़ी पुल बनाने की घोषणा भी मुख्यमंत्री ने की जबकि क्षेत्र की चिरलम्बित विद्युत मंडल की मांग अधर में लटक गई। उन्होंने इस बारे विस्तृत रिपोर्ट पेश कर उसका अवलोकन करने के बाद इस विषय में कुछ कहने की बात कहकर फिलहाल इस मांग को टाल दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गणेश शर्मा द्वारा भारत-पाक विभाजन के दंश को प्रस्तुत करते उपन्यास ‘हामिद’ का भी विमोचन किया जबकि प्राथमिक शिक्षक संघ ने भी अपना मांग पत्र मुख्यमंत्री को सौंपा।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

ये रहे मौके पर मौजूद

इस अवसर पर पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर, स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, विधायक राजेश ठाकुर, विधायक अरुण कूका, विधायक रविंद्र धीमान, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा रणजीत पठानिया, जिला उपाध्यक्ष मोतीलाल जोशी, जिला महामंत्री रणवीर निक्की, मण्डलाध्यक्ष बलवान सिंह, चेयरमैन रजिंद्र पठानिया, महामंत्री अश्विनी शर्मा, महिला मोर्चा अध्यक्षा निर्मला पठानिया, भाजयुमो मंडलाध्यक्ष नवदीप कटोच सहित विभिन्न मोर्चों-प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, भाजपा कार्यकर्ता व हजारों की संख्या में जनमानस उपस्थित रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News