मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज दिल्ली से लौटते ही लेंगे मंत्रिमंडल की बैठक

punjabkesari.in Wednesday, Sep 15, 2021 - 12:05 AM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नई दिल्ली दौरे से लौटने के उपरांत बुधवार दोपहर बाद मंत्रिमंडल बैठक होगी। बैठक में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर की गई तैयारियों पर प्रमुखता से चर्चा होने की संभावना है। इसके अलावा राज्य में कोविड-19 की स्थिति की भी समीक्षा की जाएगी, ऐसे में राज्य में पहले से लगी बंदिशों पर चर्चा हो सकती है, साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण निर्णय भी बैठक में लिए जा सकते हैं। सरकार की तरफ से निवेश को जमीन पर उतारने के उद्देश्य से 18 सितम्बर को सिंगल विंडो की बैठक भी बुलाई गई है।

1000 करोड़ रुपए के निवेश को मिल सकती है मंजूरी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में करीब 1000 करोड़ रुपए के निवेश को मंजूरी मिल सकती है। इसमें निवेश के 15 प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है, जिससे करीब 1500 लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। जानकारी के अनुसार इसमें प्रस्ताव 6 नए उद्योग स्थापित करने और 9 कारोबार का विस्तार करने को लेकर आए हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार की तरफ से दूसरी ग्राऊंड ब्रेकिंग में 15,000 करोड़ रुपए निवेश का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए सरकार की तरफ से चंडीगढ़ से लेकर नई दिल्ली सहित अन्य स्थानों पर जाकर निवेशकों से बातचीत करने का सिलसिला जारी है। इसके लिए अलग से एमओयू भी किए जा रहे हैं।

विक्रमादित्य सिंह बहुत जल्दी में हैं : जयराम

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ सत्ता-संगठन से जुड़े विषयों पर चर्चा करने के लिए नई दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नेतृत्व परिवर्तन को लेकर कांग्रेस नेताओं की तरफ से की जा रही बयानबाजी का कोई आधार नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधयाक विक्रमादित्य सिंह को राजनीतिक मसलों पर संयम से बातचीत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक बहुत जल्दी में हैं। इस समय उनका परिवार शोक के दौर से गुजर रहा है और उनको कोई टिप्पणी करने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनको हटाने या बनाए रखने का निर्णय उनकी पार्टी का नेतृत्व करेगा, न कि विक्रमादित्य सिंह। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की ओर से भाजपा सरकार में मुख्यमंत्रियों को हटाए जाने को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि इस तरह की बिना सिर-पैर की बातों का कोई औचित्य नहीं है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News