CM जयराम बाेले-हिमाचल का समग्र विकास ही हमारा लक्ष्य

10/9/2019 11:18:49 PM

मंडी (पुरुषोत्तम): जेपी नड्डा के नागरिक अभिनंदन समाराेह के दाैरान मुख्यमत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जेपी नड्डा ने छात्र राजनीति से अपना सफर शुरू कर विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष के पद को सुशोभित किया है, जिससे हिमाचल को इस मुकाम तक पहुंचाया है। हिमाचल छोटा राज्य है लेकिन जिम्मेदारियां बड़ी निभा रहा है। इससे पहले इस पद तक बड़े राज्यों से आए लोग ही पहुंच पाते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत ही नहीं बल्कि विश्व का भी नेतृत्व कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाले 7-8 नवंबर को धर्मशाला में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री मौजूद रहेंगे लेकिन कांग्रेस के मित्रों को अभी से परेशानी हो रही है कि जो हम नहीं कर पाए वो ये क्यों कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस इन्वेस्टर मीट के माध्यम से प्रदेश से बेरोजगारी दूर करने का प्रयास किया जाएगा। वहीं पर्यटन के क्षेत्र में भी नई संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। उन्हाेंने कहा कि जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में 2022 में हिमाचल में दोबारा भाजपा की सरकार बने, इस दिशा में अभी से प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब ऊपर और नीचे की व टोपियों की राजनीति बंद हो गई है। अब केवल हिमाचल का समग्र विकास ही हमारा लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा के साथ हिमाचल में धरातल पर काम करने का लंबा अनुभव रहा है और जो भी इायित्व मिले उसे निभाया और इसी काबलियत के बूते वे आज दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी की सेवा करने का मौका मिला है। कभी हम दोनों 2 ब्रैडपीस के बीच समोसा खाकर ही काम में पूरा दिन जुट जाते थे और जब हम आगे बढ़ते गए तो कुछ लोगों को परेशानियां होती थी। पार्टी ने मुझे मुख्यमंत्री बनाकर प्रदेश की सेवा करने का मौका दिया तो कुछ लोग मेरे बारे में टिप्पणियां करते रहे कि ज्यादा दिन नहीं टिकेगा लेकिन आज जनता के प्यार व समर्थन से सरकार सफल 2 वर्ष पूरे करने जा रही है। 


Vijay

Related News