खाल में रहें कांग्रेसी नेता, भ्रष्टाचार के कई सबूत और फाइलें मेरे पास : जयराम

4/16/2021 12:13:24 AM

मंडी (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने द्रंग विधानसभा क्षेत्र के हरडग़लु में कहा कि द्रंग के पूर्व विधायक कौल सिंह मुझे बार-बार छेड़ रहे हैं कि जयराम सराज का मुख्यमंत्री है, इसका इंजन ही स्टार्ट नहीं हो रहा है। आज अगर वो सुन पा रहे हैं तो देख लें कि आज ये दीवार में 13 शिलान्यास और उद्घाटन हुए हैं। मुझे भी आज कौल सिंह बहुत याद आ रहे हैं। उन्होंने क्या किया है, ये किसी से छिपा नहीं है। कौल सिंह मुझे बार-बार ज्यादा छेड़ने की बजाय चुप रहें क्योंकि कांग्रेस के सब नेताओं के भ्रष्टाचार के कई सबूत और फाइलें मेरे पास हैं। इस लिए सब खाल में रहें, मैं संतुलित विकास पूरे प्रदेश में कर रहा हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कौल सिंह इतने वर्षों तक मंत्री रहे और एक पंचायत तक पिछले 15 वर्षों में नहीं बना सके और हमने आते ही 16 पंचायतें बनाकर द्रंग में दीं और विकास के पथ पर आगे बढ़ रही हैं।

कौल सिंह बताएं करोड़ों की पाइपें क्यों सड़ गईं   

मुख्यमंत्री ने कहा कि कौल सिंह बताएं कि जब वे आईपीएच  मंत्री थे तो पंजोडी नाले में करोड़ों की पाइपें क्यों सड़ गईं। 15 वर्षों बाद भी यहां के लोगों को पानी नसीब नहीं हुआ। द्रंग की जनता ने उन्हें सबक सिखाकर अब जवाहर ठाकुर पर भरोसा जताया है। अढ़ाई सौ करोड़ रुपए के काम अकेले द्रंग में मेरे विभाग से ही हो रहे हैं। 90 करोड़ रुपए के तो जलशक्ति विभाग के काम चल रहे हैं। फिर भी यह बात बोलते हैं कि काम धर्मपुर और सराज में हो रहा है, जो यहां हो रहा वो इन्हें दिखाई नहीं देता। सुना है आजकल कौल सिंह ने मंडी आना ही छोड़ दिया है और पालमपुर में जीत का श्रेय लेने के लिए दौड़ लगा रहे हैं।

मैं ठेठ सराजी, मुझे छेड़ें न, मंडी में भी एक ने कोशिश की और वो आजकल गायब

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा स्वभाव बदले की भावना से काम करने का नहीं है। मैं ठेठ सराजी हूं। मेरे बारे में जो बोलना है बोल दें लेकिन वे याद रखें कि जो भावनाएं मंडीवासियों की मेरे साथ जुड़ी हैं कहीं उनकी बातों से उन लोगों को ठेस तो नहीं पहुंच रही हैं। इसलिए इस पर वे विचार करें। मंडी में भी एक जनाब ने मुझे छेड़ने की कोशिश की और आजकल अब गायब हैं। मंडी को आज सम्मान मिला है और आज इस अवसर के साथ आगे बढऩा चाहता है। जो लोग 50 वर्षों में कुछ नहीं कर पाए वे हमसे पूछ रहे हैं कि जयराम ने क्या किया।

हमने तैयार नहीं किया कोरोना, बहस करो, गालियां मत निकालो

इस दौरान भाषण देते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर काफी आक्रोश में भी दिखाई दिए और कहा कि सोशल मीडिया में कुछ लोग गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कर मुझे कोविड काल में लिए फैसलों के लिए गालियां निकाल रहे हैं और जनता को गुमराह कर रहे हैं। मैं मीडिया का सम्मान करता हूं लेकिन कुछ लोग इसकी आड़ में सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकालने के लिए झूठी अफवाहें उड़ा कर जनता में भ्रम पैदा कर रहे हैं। ऐसे लोगों को परहेज करना चाहिए। मुझे पता है कि ये लोग कौन हैं। कोरोना का वायरस सरकार ने तैयार नहीं किया है जो हमारी मर्जी से चलता हो। आजकल लोगों की मदद कीजिए न कि अफवाहें फैलाएं। आलोचना करने के लिए और भी मंच है। बहस हो पर गालियां निकालना कोई अच्छी बात नहीं है।

कांग्रेस के एक कद्दावर नेता ने आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति संचित की : जवाहर ठाकुर

द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर ने कहा कि इस क्षेत्र का नेतृत्व बहुत लम्बे समय तक कांग्रेस के एक कद्दावर नेता ने किया लेकिन विकास की दृष्टि से धरातल पर कुछ भी नहीं हुआ और यही वजह है कि आज भी इस क्षेत्र में विकास को गति देने की आवश्यकता है। उन्होंने क्षेत्र के पूर्व विधायक पर आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति संचित करने का भी आरोप लगाया।

शादियां सूक्ष्म करें और धाम फिलहाल टाल दें

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि शादियां सूक्ष्म अंदाज में करें और धाम को कुछ समय के लिए टाल दें। ऐसे कोई भी आयोजन न करें जिससे महामारी के फैलने का खतरा अधिक हो। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि बाद में बेशक मुझे भी बुला लेना।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static