रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले CM जयराम, रोहतांग टनल का काम शीघ्र पूरा करने का किया आग्रह

11/22/2019 12:33:11 PM

शिमला : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से रोहतांग टनल के कार्य में तेजी लाने व सीमा सड़कों के लिए धनराशि जारी करने का आग्रह किया। जाहिर है रोहतांग टनल का कार्य शीघ्र पूरा होने से हिमाचल प्रदेश के दुर्गम इलाके लाहुल-स्पीति के लिए आवागमन में सुविधा होगी। 

साढे दस हजार फीट की उंचाई पर लगभग 9 किलोमीटर लंबी यह टनल लाहुल स्पीति के लिए किसी वरदान से कम नहीं है, क्योंकि सर्दियों और बर्फबारी में यह इलाका देश-दुनिया से कट जाता है। इस दौरान केवल हवाई मार्ग ही आवागमन का साधन बचता है। टनल के बनने से रोहतांग दर्रे को नहीं लांघना पड़ेगा। मनाली से धुंधी और धुंधी से सुरंग द्वारा सीधे लाहुल के सिसु पहुंचेंगे। इसके बन जाने से लाहुल और लेह का सफर 46 किलोमीटंर कम हो जाएगा। 

केंद्रीय मंत्री ने हर संभव सहायता प्रदान करने का भरोसा दिलाया है। इसके बाद सीएम जयराम इंडिया टुडे के स्टेट ऑफ स्टेट कॉन्क्लेव में हिस्सा लेंगे।बीते 3 दिन से सीएम जयराम ठाकुर नई दिल्ली में है। इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रेल एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन सहित कई मंत्रियों से मुलाकात की और राज्य से जुड़े मसले उनके सामने रखे।


Edited By

Simpy Khanna

Related News