पंचायत चौकीदरों की विभिन्न उचित मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी सरकार : जयराम

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 06:06 PM (IST)

शिमला (योगराज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पंचायत चौकीदारों के एक प्रतिनिधिमंडल को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने में कर्मचारी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद प्रदेश सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि कर्मचारियों की सभी अदायगी उन्हें समय पर प्रदान की जाए। जयराम ठाकुर ने कहा कि पंचायतों में पंचायत चौकीदारों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पंचायत चौकीदरों की विभिन्न उचित मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को वेतन देने में एक दिन का भी विलम्ब नहीं किया गया। वर्ष 2022-23 के दौरान दिहाड़ीदारों की दिहाड़ी में 50 रुपए प्रतिदिन की वृद्धि की जाएगी, जिससे प्रत्येक दिहाड़ीदार को लगभग 1500 रुपए की मासिक वृद्धि सुनिश्चित होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पंचायत चौकीदारों के मासिक मानदेय में 900 रुपए प्रतिमाह की वृद्धि करने का निर्णय लिया है। अब पंचायत चौकीदार 6500 रुपए प्रतिमाह मानदेय प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में पंचायत चौकीदारों के मानदेय में 2350 रुपए प्रतिमाह की वृद्धि की गई है। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार पंचायत चौकीदारों की सेवाओं से सम्बन्धित नीति भी बनाएगी। आंगनवाड़ी कार्यकताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी मुख्यमंत्री से भेंट की। उन्होंने उनके मानदेय में 1700 रुपए प्रतिमाह और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में 900 रुपए प्रतिमाह की वृद्धि के लिए आभार व्यक्त किया।
PunjabKesari, Asha Worker and CM Jairam Thakur Image

आशा कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी मुख्यमंत्री से भेंट कर उनके मानदेय में 1825 रुपए प्रतिमाह की वृद्धि करने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस वृद्धि के साथ वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल के दौरान 3700 रुपए प्रतिमाह की बढ़ोतरी की गई है। भारतीय मजदूर संघ के अध्यक्ष मदन राणा ने मुख्यमंत्री द्वारा समाज के विभिन्न वर्गों की मांगों को हल करने के लिए आभार व्यक्त किया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News