कुल्लू जिला की 89 बंद सड़कों में से 51 बहाल

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 05:18 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): भारी वर्षा से कुल्लू जिला में कुल 89 सड़कें अवरूद्ध हुई हैं, जिनमें से सोमवार तक 51 सड़कों को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है। इनमें 37 सड़कें निरमण्ड मण्डल में अवरूद्ध हुई हैं और 16 को आज शाम तक बहाल कर लिया गया है। उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा ने आज यहां लोक निर्माण, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य तथा विद्युत विभागों के अभियंताओं के साथ आयोजित बैठक के दौरान यह जानकारी दी।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं को बंद पड़ी सड़कों को शीघ्र बहाल करने को कहा। उन्होंने कहा कि सेब सीजन बाधित न हो, इसके लिए आवश्यक है कि सभी ग्रामीण सड़कों को जल्द से जल्द खोला जाए। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षण अभियंता ने अवगत करवाया कि जिला में 95 पेयजल योजनाएं प्रभावित हुई हैं जिनमें से 65 को अस्थाई तौर पर बहाल कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि कल मंगलवार सांयकाल तक सभी योजनाओं से लोगों को पानी की आपूर्ति उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जाएंगे। हालांकि जहां परियोजना पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है, वहां लोगों को पेयजल की वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। विद्युत विभाग के अभियंता ने बताया कि जिला में कुल 1786 डीटीआर में से 76 में विद्युत आपूर्ति प्रभावित हुई है।

उन्होंने कहा कि फील्ड कर्मचारी दिन-रात प्रभावित क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति बहाल करने में जुटे हैं और मौसम अनुकूल रहता है तो अगले दो दिनों में सभी क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। उन्होंने अधीक्षण अभियंताओं को बहाली के कार्यों की निजी तौर पर निगरानी कर रिपोर्ट लगातार अपडेट करने के निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News