किसानों के समर्थन में उतरी सीटू, केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 03:45 PM (IST)

चम्बा (काकू): सीटू किसानों के आंदोलन में उतर आई है। जनवादी संगठनों के अखिल भारतीय आह्वान पर वीरवार को सीटू ने चम्बा में किसानों के आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन किया। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। इस प्रदर्शन में सीटू, एसएफआई व जनवादी नौजवान संगठनों ने भाग लिया। संगठनों ने किसानों के खिलाफ सरकार के रवैये की ङ्क्षनदा की। प्रदर्शन की अगुवाई सीटू जिला महासचिव सुदेश ठाकुर ने की।

उन्होंने कहा कि किसान लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार ने उनके आंदोलन व उनकी मांगों की लगातार अनदेखी की है। सरकार ने पूंजीपतियों के फायदे के लिए किसान विरोधी बिल पूरी तानाशाही के साथ संसद व राज्यसभा में पास करवा लिए। देश के किसान तब भी इसका विरोध कर रहे थे। आज भी सरकार के इसी तानाशाही रवैये ने किसानों को सड़कों पर उतरने के लिए विवश कर दिया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना महामारी के चलते जब लोग घरों में बंद थे, जनविरोधी काले कानून को संसद में पास करवा लिया। इन कानूनों का लगातार विरोध हो रहा है, लेकिन सरकार अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार इस आंदोलन को हल्के में न ले और तुरंत किसानों की मांग को पूरा करे। ऐसा न होने पर आंदोलन तेज किया जाएगा। इस अवसर पर सीटू जिला अध्यक्ष नरेंद्र कुमार, विपिन शर्मा, शहबाज, देवी सिंह व केहर सिंह आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News