रोपवे से जुड़ेंगे चुराह-पांगी, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : हंसराज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 11:13 PM (IST)

चम्बा (काकू चौहान): चुराह विधानसभा क्षेत्र के धनेली से पांगी के किलाड़ तक रोपवे का निर्माण किया जाएगा। इस पर करीब 1000 करोड़ रुपए खर्च होंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चुराह दौरे के दौरान क्षेत्रवासियों को यह सौगात देंगे। 28 किलोमीटर लंबे इस रोपवे से दोनों क्षेत्रों की हजारों की आबादी लाभान्वित होगी। इसके अलावा रोपवे निर्माण से चुराह व पांगी में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। यह बात विधानसभा उपाध्यक्ष डाॅ. हंसराज ने पंजाब केसरी के साथ खास बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पूरे प्रदेश का भ्रमण कर रहे हैं। इसी कड़ी में 24 अप्रैल को चुराह विधानसभा क्षेत्र के प्रवास पर होंगे। इस दौरान वह चुराह को करोड़ों रुपए की सौगात देंगे। इनमें रोपवे के अलावा लोअर चुराह में एक डिग्री कालेज भी प्रस्तावित है। इसके अलावा 2 विभागों के मंडल कार्यालय की घोषणा कर सकते हैं। वहीं बीडीओ ऑफिस व एजुकेशन ब्लॉक खोलने की भी मांग उनके समक्ष रखी जाएगी ताकि चुराह को अन्य विधानसभा क्षेत्रों के मुकाबले खड़ा किया जा सके। 

विकास की ऊंचाइयों को छू रहा चुराह

डॉ. हंसराज ने कहा कि जयराम ठाकुर के आशीर्वाद से चुराह आज विकास की ऊंचाइयों को छू रहा है। अब जो कमियां हैं उन्हें सीएम के इस दौरे से पूरा करवाने के लिए प्रयासरत रहूंगा। उन्होंने कहा कि सीएम इस दौरान 2 पनविद्युत परियोजनाओं, सड़कों व अन्य विकास कार्यों के उद्घाटन भी करेंगे। डाॅ. हंसराज ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का चुराह का यह तीसरा दौरा है। एक बार बैरागढ़ में जनसभा हुई थी। इसके बाद लोकसभा चुनावों के दौरान भी वह चुराह आए थे और क्षेत्रवासियों को करोड़ों की सौगात दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि बाद में कोविड के कारण दो साल तक वह दौरा नहीं कर पाए। अब तीसरी बार वह चुराह पहुंचेंगे।

व्यवस्था में न रहे कोई त्रुटि 

मुख्यमंत्री के चुराह विधानसभा क्षेत्र के प्रस्तावित प्रवास कार्यक्रम के दृष्टिगत आवश्यक तैयारियों को लेकर विधानसभा उपाध्यक्ष डा. हंसराज की अध्यक्षता में बी.डी.ओ. तीसा के सभागार में बुधवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर विधानसभा उपाध्यक्ष ने बताया कि मुख्यमंत्री का 24 अप्रैल को चुराह विधानसभा क्षेत्र में प्रवास प्रस्तावित है। इस मौके पर उन्होंने बेहतर प्रबंध व्यवस्था से जुड़े विभिन्न महत्वपूर्ण पहलुओं और तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा की। विधानसभा उपाध्यक्ष ने बैठक में उपस्थित सभी विभागीय अधिकारियों को कहा कि वे तैयारियों को लेकर अपने दायित्वों का समन्वय के साथ निष्पादन करना सुनिश्चित बनाएं, ताकि व्यवस्था में किसी भी प्रकार त्रुटि न रहे। 

स्थानीय लोक संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम करने के निर्देश 

कार्यक्रम में प्रस्तुत होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर विधानसभा उपाध्यक्ष ने स्थानीय लोक संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम का आयोजन सुनिश्चित बनाने के निर्देश भी दिए। एसडीएम तीसा गिरीश सुमरा ने परिवहन, आवास, भोजन, पार्किंग और अन्य महत्वपूर्ण व्यवस्थाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। बैठक में तहसीलदार प्रकाश चंद, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जोगेंद्र सिंह, बीएमओ डाॅ. ऋषि राज पुरी, सदर थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार, बिजली बोर्ड के एसडीओ धीमान चंद गुप्ता आदि उपस्थित रहे। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News