शारदीय नवरात्र मेले को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया मां चिंतपूर्णी का दरबार

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2022 - 06:40 PM (IST)

चिंतपूर्णी (सुनील): धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में सोमवार से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्रों को लेकर मंदिर न्यास तथा जिला प्रशासन ने मेले की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। 26 सितम्बर से 5 अक्तूबर तक मेले का आयोजन होगा। शारदीय नवरात्र को लेकर चिंतपूर्णी मंदिर को रंग-बिरंगे फूलों से सजाने का कार्य चल रहा है। यह कार्य दिल्ली के एक श्रद्धालु द्वारा करवाया जा रहा है। मंदिर अधिकारी बलवंत पटियाल व एटीओ अशोक डोगरा ने कहा कि श्रद्धालुओं को दर्शन करने के लिए 5 स्थानों पर एलईडी स्थापित की हैं। इसके अलावा 5 नए कैमरे मंदिर परिसर में विभिन्न स्थानों पर लगाए गए हैं। इसके अलावा श्रद्धालुओं को सूचना देने के लिए 25 स्थानों पर स्पीकर लगाए गए हैं। 
PunjabKesari

लंगर लगाने के लिए जमा करवाने होंगे 20 हजार रुपए 
बलवंत पटियाला ने कहा कि 300 पुलिस कर्मचारी और गृहरक्षक मेले की व्यवस्थाओं की देखरेख करेंगे। उन्होंने बताया कि लंगर लगाने वाली संस्थाओं को लंगर लगाने के लिए 20 हजार रुपए जमा करवाने होंगे। निरीक्षण के बाद 10 हजार रुपए लंगर संस्थाओं को वापस कर दिए जाएंगे। मेले में सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से नारियल मंदिर में ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। मेले में अतिरिक्त 40 सफाई कर्मचारियों के अलावा मंदिर में सेवादार रखे जाएंगे। 
PunjabKesari

2 स्थानों पर लगाए जाएंगे मेडिकल कैंप
मेले में 2 स्थानों पर मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी जिसमें 1 लाख 25 हजार की दवाइयां मंदिर न्यास द्वारा स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करवाई जाएंगी। मेले में बाबा माई दास सदन कार पार्किंग जिसका टैंडर दे दिया गया है, सोमवार को शुरू कर दिया जाएगा। मेले में भीख मांगने व प्लास्टिक सामग्री पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। मेले में एसडीएम मदन कुमार मेला अधिकारी और डीएसपी वसुधा सूद पुलिस मेला अधिकारी होंगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News