हाईड्रा पलटने से चम्बा-भरमौर मार्ग अवरुद्ध, वाहनों की लगीं लंबी कतारें

4/21/2021 9:36:52 PM

भरमौर (उत्तम): पठानकोट-चम्बा-भरमौर नैशनल हाईवे पर बग्गा नामक स्थान पर एक हाईड्रा के बीच सड़क में पलटने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है। वहीं चालक व परिचालक को मामूली चोटें आई हैं। घायलों अवस्था में उन्हें उपचार के लिए चम्बा मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया जहां उनका उपचार चल रहा है। हाईड्रा के पलट जाने के कारण चम्बा से भरमौर व भरमौर से निचले क्षेत्रों की ओर आवाजाही करने वाले कई वाहन मंगलवार देर रात से ही बग्गा डैम के समीप फंसे हुए हैं। वाहनों की लंबी कतारें एक तरफ धरवाला तक तो दूसरी तरफ लगभग राख तक लगी हुई हैं। इसके चलते सैंकड़ों लोग परेशान हो गए हैं। इसके साथ ही मंगलवार को भारी बारिश व कड़ाके की शीतलहर में लोगों को भूखे-प्यासे रहना पड़ा। इसी स्थान पर गत दिनों जल विद्युत कम्पनी की मशीनरी का एक हिस्सा बीच सड़क ट्राले से नीचे गिर गया था, उसकी वजह से भी मार्ग लगभग 24 घंटों तक बंद रहा था।

मंगलवार रात को कम्पनी की हाईड्रा मशीन को उसी पार्ट को उठाने के लिए लाया गया था। जैसे ही उस पार्ट को उठाने का प्रयास किया तो हाईड्रा बीच सड़क में ही पलट गई और मार्ग पूरी तरह से बन्द हो गया। गैहरा चौकी से पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई, लेकिन कम्पनी की तरफ से कोई भी अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा। उधर, एनएच प्राधिकरण के अधिशासी अभियंता राजीव शर्मा ने बताया कि जानकारी मिलते ही मार्ग को खोलने के लिए मशीनरी भेज दी थी।

एसडीएम भरमौर मनीष सोनी ने बताया कि एसडीएम चम्बा मामले पर नजर बनाए हुए हैं व मार्ग को बहाल करवाने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। देर शाम तक हैवी मशीनरी मार्ग खोलने नहीं पहुंची थी। एनएच प्राधिकरण की एक जेसीबी पहुंची थी वो भी वहां आकर खड़ी हो गई थी। इसके चालक ने बताया कि जब तक दूसरी तरफ से एक और मशीन नहीं लगती वह खतरा मोल नहीं लेंगे। मार्ग खुलने की कोई सम्भावना नहीं है। उधर, मंगलवार रात से फंसे लोगों के सब्र का बांध प्रशासन, कम्पनी व एनएच के खिलाफ फूटने लगा है। वहां फंसे लोगों में कपिल, मदन, शुभम आदि ने बताया कि कि मुख्य मार्ग पिछली रात से बन्द पड़ा है और तीन बजे तक सभी अफसर गहरी नींद में सो रहे हैं। बच्चे कड़ाके की शीतलहर में ठिठुर रहे हैं लेकिन कम्पनी की तरफ से कोई प्रयास न होना गैर-जिम्मेदारी को दर्शाता है।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static