चम्बा के व्यक्ति ने उठाया खौफनाक कदम, पीछे छोड़ गया राेता बिलखता परिवार

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 05:03 PM (IST)

चम्बा (रणवीर): चम्बा शहर के साथ लगती भड़ियांकोठी पंचायत में एक व्यक्ति ने फंदा लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। मृतक की पहचान अनूप कुमार (39) पुत्र वजर सिंह गांव मरड़ा डाकघर भड़ियांकोठी तहसील व जिला चम्बा के तौर पर की गई है। मृतक पेशे से कारपेंटर का काम करता था। फिलहाल मृतक के आत्मघाती कदम उठाने के सही कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अनूप के 2 बेटे हैं। बेटों में बड़ा बेटा 17 साल व छोटा बेटा 11 साल का है। हंसी-खुशी जवान बेटे की परवरिश के दौरान अचानक अनूप के फैसले से परिवार को कभी न भूलने वाला जख्म मिला है। पुलिस ने रविवार को मेडिकल कालेज चम्बा में शव का पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया, जहां दोपहर बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट रपट रोजनामचे में डालकर विस्तृत कारणों की जांच आरंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार अनूप कुमार रोजाना की तरह खाना खाने के बाद कमरे में सोने के लिए चला गया। जिसके बाद रात को कमरे में पंखे के कुंडे से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। अनूप कुमार के आत्मघाती कदम उठाने का पता रविवार सवेरे चला जब परिवार के सदस्य उसे जगाने के लिए कमरे में गए।

लेकिन कमरे का दरवाजा बंद होने के कारण परिवार को कुछ अनहोनी की अंशका हुई तो उन्होंने आसपास के पड़ोसियों को सूचित किया। जिसके बाद खिड़की से झांककर देखा तो अनूप कुमार फंदे से झूला था। परिवार के सदस्यों ने आनन-फानन में कमरे का दरवाजा तोड़ा तथा तुरंत पुलिस को सूचित किया। सूचना पाते ही पुलिस टीम ने एएसआई राजकुमार की अगुवाई में टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने के साथ उसके परिजनों को घटना की जानकारी दी। मेडिकल कालेज में लाने पर चिकित्सकों ने अनूप कुमार को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले से जुड़ी कागजी औपचारिकताएं पूरी कीं। पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज करने के पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने आरंभिक जांच के आधार पर इस संदर्भ में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है।

एसपी चम्बा अभिषेक यादव का कहना है कि घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंची तथा शव को कब्जे में लेकर मेडिकल कालेज चम्बा में पोस्टमार्टम करवाया गया। परिजनों के बयान के बाद घटना को लेकर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई है। विपन ठाकुर एमएस मेडिकल कालेज चम्बा का कहना है कि मेडिकल कालेज में लाने से पूर्व ही व्यक्ति ने दम तोड़ दिया था। गले में चोट के निशान हैं, दम घुटने से व्यक्ति की मौत हुई है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News