फर्जीवाड़ा कर नौकरी पाने वालों पर दर्ज हुए मामले, विभागीय कार्रवाई की लटकी तलवार

1/18/2020 11:15:42 PM

पालमपुर (भृगु): फर्जीवाड़ा कर नौकरी पाने वालों पर गाज गिरना तय है। पुलिस द्वारा इस प्रकरण में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किए जाने के बाद अब इन आरोपियों पर विभागीय कार्रवाई की तलवार लटक गई है, ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इन पर विभागीय कार्रवाई होगी। पुलिस ने पालमपुर, भवारना तथा धर्मशाला पुलिस थाना में फर्जीवाड़ा कर नौकरी हथियाने वालों पर मामला दर्ज किया है। जिन 9 लोगों पर मामला दर्ज हुआ है, उनमें से 6 पर भवारना पुलिस थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है जबकि 2 पर पालमपुर में प्राथमिकी दर्ज की गई। एक प्राथमिकी धर्मशाला थाने में दर्ज हुई है।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ है मामला

पुलिस थाना भवारना के तहत रिकी चौधरी गांव सिहाल, संपत निवासी सिहाल, रवि निवासी लुधियाड़, मनजीत निवासी लुधियाड़, मुकेश निवासी लुधियाड़ व अमरजीत निवासी फारियां शामिल हैं जबकि पालमपुर थाना के अंतर्गत विनोद निवासी फारियां तथा संदीप निवासी सरोला पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

11 अगस्त को सामने आया था फर्जीवाड़ा

विदित रहे कि 11 अगस्त, 2019 को परौर में पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपी बताए जा रहे विक्रम चौधरी से पूछताछ में इन आरोपियों का खुलासा हुआ था। आरोप है कि इन सभी ने पूर्व में हुई पुलिस भर्ती परीक्षा में अन्य व्यक्तियों को परीक्षा में बैठाकर सफलता प्राप्त की थी। विक्रम चौधरी के संपर्क में आने वाले सभी युवा फतेहपुर व ज्वाली क्षेत्र के ही हैं।

संबंधित थानों से भी तलब की जानकारी

प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने इन सभी के संबंध में संबंधित थानों से भी जानकारी तलब की है। वहीं बताया जा रहा है कि पुलिस टीम ने आरोपियों के संबंधित गांवों में जाकर भी पूछताछ की है। यद्यपि पुलिस ने अभी आरोपियों से पूछताछ नहीं की है, परंतु माना जा रहा है कि पुलिस शीघ्र ही इनसे पूछताछ करेगी। 

क्या बोले एसआईटी प्रमुख डॉ. अमित शर्मा

एसआईटी प्रमुख डॉ. अमित शर्मा ने बताया कि पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के पश्चात आगे की कार्रवाई आरंभ कर दी है। इन आरोपियों के संबंध में शनिवार को जानकारी जुटाई गई है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है।


Vijay

Related News