शिमला व हमीरपुर में 6646 अभ्यर्थियों ने दी NEET परीक्षा

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2023 - 07:55 PM (IST)

शिमला/हमीरपुर/नदौन (संतोष/राजीव/जैन): नैशनल टैस्टिंग एजैंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित मेडिकल व डैंटल कोर्स के प्रवेश के लिए नीट परीक्षा के तहत राजधानी शिमला के 10 परीक्षा केंद्रों पर 3776 छात्रों ने परीक्षा दी। कुल 3862 छात्रों में से 86 विद्यार्थी इस परीक्षा में अनुपस्थित भी रहे। शिमला शहर के सेंट थॉमस, सेंट एडवर्ड, डीएवी लक्कड़ बाजार, डीएवी न्यू शिमला, सरस्वती पैराडाइज संजौली, लोरैटो कॉन्वैंट ताराहाल, कॉन्वैंट ऑफ जीजस एंड मेरी नवबहार, चैप्सली भराड़ी, दयानंद पब्लिक स्कूल और सैक्रेड हार्ट स्कूल ढली में यह परीक्षा हुई। 
PunjabKesari

यह परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5.20 बजे तक हुई, जिसमें परीक्षार्थी को 1.30 बजे तक हाल के अंदर प्रवेश करने दिया गया। परीक्षार्थियों को वैबसाइट से डाऊनलोड किया गया एडमिट कार्ड और एक पासपोर्ट साइज फोटो और पहचान पत्र ले जाने की ही अनुमति प्रदान की गई और प्रत्येक परीक्षार्थी की परीक्षा केंद्र में पूरी तरह से चैकिंग प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। परीक्षा में बायोमीट्रिक और मैनुअल दोनों तरीकों से हाजिरी लगाई गई और एनटीए के तय किए गए नियमों के अनुसार ही परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करने दिया गया। परीक्षा की सिटी को-ऑर्डीनेटर विदुप्रिया चक्रवर्ती ने प्रत्येक परीक्षा केंद्र में व्यवस्थाओं को जांचा।
PunjabKesari

हमीरपुर के 5 केंद्रों में 2874 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा
नैशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रैंस टैस्ट (नीट) की परीक्षा देने के लिए रविवार को हमीरपुर जिले के 5 केंद्रों पर अभ्यर्थियों  की भीड़ उमड़ी। परीक्षा केंद्रों पर सुबह 11 बजे से ही युवाओं की लाइनें लगनी शुरू हो गई थीं। परीक्षार्थियों की नियमित चैकिंग की गई। हालांकि परीक्षा में भाग लेने का समय दोपहर 2 से लेकर 5 बजकर 20 मिनट तक था लेकिन परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश का दौर सुबह 11 बजे से ही शुरू हो गया। हमीरपुर के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे अभ्यर्थियों ने लाइनों में लगाकर निरीक्षण उपरांत परीक्षा हॉल में प्रवेश किया। डीएवी पब्लिक स्कूल की बात करें तो यहां 770 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया। जिले के 5 परीक्षा केंद्रों में डीएवी पब्लिक स्कूल हमीरपुर, डीएवी पब्लिक स्कूल कांगू, डीएवी पब्लिक स्कूल आलमपुर, करियर प्वाइंट यूनिवॢसटी और सैवन स्टार स्कूल बणी शामिल थे। जिला हमीरपुर में 2905 छात्र नीट परीक्षा में पंजीकृत हुए थे, जिनमें से 31 अनुपस्थित रहे तथा 2874 उपस्थित रहे। सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी के अलावा मोबाइल जैमर सहित अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई थीं। 5 केंद्रों में 2905 अभ्यर्थी को बुलाया गया था, जिसमें से 2874 अभ्यर्थियोंं ने परीक्षा दी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News