सुंदरनगर में मिला जलती हुईं दवाइयों का जखीरा, पुलिस जांच में जुटी

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 06:49 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर के जगम बाग में दवाइओं को खुले में फैंकने और जलाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार जगम बाग मंदिर के नजदीक घाघंल खड्ड के पास किसी ने दवाइयों के ढेर को आग लगाई थी, जिसमें कुछ दवाइयां अधजली रह गई हैं। नाचन की ग्राम पंचायत चांबी के प्रधान दलीप कुमार ने इसकी सूचना कैमिस्ट जोन सुंदरनगर के अध्यक्ष ब्रह्मदास चौहान को दी।
PunjabKesari, Medicine Image

ब्रह्मदास चौहान ने बताया कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली वह मौके पर गए। उन्होंने कहा कि खुले में ऐसी दवाइयां फैंकना और जलाना कानूनन अपराध है। उन्होंने कहा कि इनमें बीपी, एलर्जी, जुकाम, खांसी, गैस्टिक और टॉनिक की दवाइयां ही मिली हैं जबकि कोई भी नशीली दवाई नहीं पाई गई है। इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी गई।
PunjabKesari, Police And Drug Inspector Image

वहीं मौके पर पहुंची बीएसएल पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात दवाई विक्रेता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं मंडी से ड्रग इंस्पेक्टर रजत कुमार भी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने दवाइयों को चैक करने के बाद पूरी डिटेल ले ली है। उनके अनुसार इसके आधार पर अज्ञात विक्रेता का भी पता चल जाएगा। अंदेशा जताया जा रहा है कि ये दवाइयां बिना कागज और बिल की हैं लेकिन दवाइयों को इस तरह से खुले में फैंकना भी अपराध है।

इस बारे में बीएसएल थाना के एसएचओ प्रकाश चंद ने बताया कि मामला ध्यान में आया है, जिसकी छानबीन की जा रही है। वहीं मंडी जिला के ड्रग इंस्पैक्टर रजत कुमार ने बताया कि दवाई के बैच और डेट की जांच की जा रही है। उसी के आधार पर आरोपी क पता लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई विक्रेता होगा तो उसका लाइसैंस भी रद्द हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News