हिमाचल में BSNL के 1 लाख 93 हजार उपभोक्ता बढ़े

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 07:15 PM (IST)

शिमला (अम्बादत): निजी कंपनियों के रिचार्ज बढऩे से बढ़े बीएसएनएल के उभोक्ता निजी नेटवर्कों के रिचार्ज की दरें बढऩे के बाद अभी तक हिमाचल में बीएसएनल के 1 लाख 93 हजार उपभोक्ता बढ़ गए हैं और अभी भी लोग अपनी सीम पोर्ट करवा रहे हैं। जो लोग सीम पोर्ट कर रहे हैं उन्हें 4 जी सीम दी जा रही है। इसके लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। यह बात बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर हिमाचल प्रदेश विवेक जायसवाल ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं।

इसी वर्ष अप्रैल से अभी तक तक डेढ़ लाख से ज्यादा उपभोक्ता दूसरे कनेक्शन छोडक़र बीएसएनएल की तरफ आए हैं और उपभोक्ताओं का भरोसा बीएसएनएल में बढ़ा है। उन्होंने प्रदेश के लोगाें से बीएसएनएल से जुडऩे का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल अपनी 25वीं सालगिरह मना रहा है। इस मौके पर प्रदेश भर में बीएसएनएल अलग कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। शिमला में भी बीएसएनएल के कर्मचारियों व अधिकारियों ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस मौके पर 41 यूनिट रक्त एकत्र किया गया।

मार्च में मिलेगी 5 जी नेटवर्क की सुविधा
बीएसएनएल अपनी नेटवर्क सुविधाओं को अपडेट कर रहा है। साथ ही आधुनिक तकनीक को अपनाकर अपने उपभोक्ताओं को अच्छा नेटवर्क देने की ओर अग्रसर हो रहा है। बीएसएनएल मार्च 2025 तक सभी उपभोक्ताओं को 5 जी नेटवर्क देने वाला है। इसके लिए बीएसएनएल ने कार्य भी शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि बीएसएनएल लगातार अपनी सेवाओं को सुदृढ़ कर रहा है। 4 जी सेवा शुरू कर दी गई है और मार्च से 5जी सेवा शुरू करने की योजना है जबकि 6 जी पर भी काम चल रहा है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News