मझाड़ा नदी पर 9 करोड़ की लागत से पुल बनकर तैयार, 10 हजार से अधिक आबादी को मिलेगा लाभ

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 06:25 PM (IST)

नाहन (ब्यूरो): हिमाचल सरकार लोगों को बेहतर सड़क सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है तथा सड़केें संचार तथा परिवहन का प्रमुख माध्यम होने के नाते प्रदेश की भाग्य रेखाएं भी हैं। सिरमौर जिले की सभी 259 ग्राम पंचायतों को सड़क सुविधा से जोड़ा जा चुका है। जिले में कुल 3170 कि.मी. लम्बी सड़कें हैं, जिनमें 1885 कि.मी. पक्की जबकि 1285 कि.मी. कच्ची सड़कें हैं।

कोरोना महामारी के दौरान भी जिले में लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क, पुल तथा भवनों का निर्माण कार्य प्रगति पर है तथा इसी दौरान सैनवाला-कौलांवाला भूड सड़क पर मझाड़ा नदी पर 9 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है, जिसका शीघ्र ही लोकार्पण किया जाएगा। इस पुल के बनने से इस क्षेत्र के लगभग 10 हजार से अधिक आबादी को यातायात सुविधा उपलब्ध होने के अतिरिक्त किसानों को अपनी नकदी फसलें मंडियों तक लाने की सुविधा उपलब्ध होगी।

कोरोना काल की दूसरी लहर के दौरान नाहन विधानसभा क्षेत्र में पंचवर्षीय सड़क मुरम्मत योजना के तहत 90 लाख रुपए व्यय कर झामिरिया-रामाधौण-धगेड़ा मार्ग पर सेरटा से धौ-घाट धौण तक 9 किलोमीटर सड़क काे पुनः पक्का करने का कार्य किया गया, जिससे इस क्षेत्र की लगभग 8 पंचायतों के लोगों को सुविधा होगी। कोरोना काल के दौरान ही बनोग-सुरला-कौलांवाला भूड सड़क पर सुरला से कौलांवाला भूड 8 कि.मी लम्बी सड़क को पक्का किया गया, जिस पर 80 लाख रुपए व्यय किए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News