Global Investors Meet के पहले दिन बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम की खुशी होगी Double, जानिए क्यों

punjabkesari.in Tuesday, Oct 29, 2019 - 10:04 PM (IST)

शिमला: 7 और 8 नवम्बर को धर्मशाला में होने जा रही ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट के पहले दिन बॉलीवुड में धमाल मचा चुकी हिमाचली बाला यामी गौतम भी मौजूद रहेंगी। उनके लिए यह सुखद संयोग है कि जिस दिन ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट की शुरूआत हो रही है, उसी दिन यामी गौतम की फिल्म ‘बाला’ बड़े पर्दे पर रिलीज हो रही है। इस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में वह धर्मशाला में 7 नवम्बर को मौजूद रहेंगी। यामी गौतम को प्रदेश सरकार की तरफ से ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट का ब्रांड एम्बैसेडर बनाया गया है, ऐसे में उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि आने वाले समय में प्रदेश में पर्यटन और निवेश को बढ़ावा देने के लिए उनकी सेवाएं मिलती रहेंगी। ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट में दूसरे दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे।

मैगा इवैंट को अंतिम रूप देने में जुटी प्रदेश सरकार

उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार की इस मैगा इवैंट को अंतिम रूप देने के लिए तैयारियां चल रही हैं। इसके लिए मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी भी गत सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर आ रहे हैं। मुख्य सचिव के अलावा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू भी गत दिन केंद्र में कई केंद्रीय मंत्रियों और अधिकारियों से मिले हैं। इस तरह प्रदेश सरकार का केंद्र की सरकार के साथ लगातार संपर्क है। केंद्र सरकार की तरफ से इस आयोजन के लिए वित्तीय मदद भी उपलब्ध करवाई गई है, जिसके लिए 5 करोड़ रुपए पहले ही जारी हो चुके हैं।

40 से अधिक देशों के निवेशक करेंगे शिरकत : उद्योग मंत्री

उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ने संपर्क करने पर बताया कि ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट में 40 से अधिक देशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। इसके अलावा विभिन्न राज्यों के बड़े निवेशक और उद्योग घरानों के प्रतिनिधि इस आयोजन में भाग ले रहे हैं। सरकार की तरफ से इस आयोजन के लिए 85,000 करोड़ रुपए का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें से 81,319 करोड़ रुपए के एमओयू पर हस्ताक्षर कर लिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News