Bilaspur Hospital में अब रात 10 बजे के बाद बिना ID नहीं मिलेगी Entry, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 06:17 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल में अब रात 10 बजे के बाद इंडोर ओपीडी में किसी को भी बिना आईडी प्रूफ अथवा पहचान पत्र के अंदर जान की अनुमति नहीं होगी। अब क्षेत्रीय अस्पताल में रात्रि सुरक्षा को लेकर अस्पताल प्रशासन ने कड़े प्रबंध कर दिए हैं। गौरतलब है कि बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल परिसर में कुछ दिन पहले रात 10 बजे एक महिला स्टाफ नर्स के कपड़े पहनकर किसी रिश्तेदार से मिलने के नाम पर इंडोर ओपीडी में आ गई थी।
PunjabKesari, Hospital Image

जब वहां दाखिल मरीजों के तीमारदारों को उस पर शक हुआ तो उन्होंने सुरक्षा कर्मियों से जांच करवाई तो उस महिला का कोई रिश्तेदार वहां पर दाखिल नहीं था। बाद में यह मामला पुलिस के सुपुर्द  किया गया था। इससे पहले भी कई बार इस तरह की घटनाएं घटित हो चुकी हैं। इस घटना के अलावा करीब 2 माह पहले भी आपातकालीन विभाग में एक युवक ने बिना किसी बात के अचानक एक फार्मासिस्ट को थप्पड़ मार दिया था। इस युवक के खिलाफ पुलिस ने मैडीपर्सन एक्ट में मामला दर्ज किया था।
PunjabKesari, Hospital Image

अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए अब इस तरह के कदम उठाए गए हैं। अब रात 10 बजे के बाद मरीजों व उनके तीमारदारों का प्रवेश मुख्य द्वार से ही होगा जबकि बाकी गेटों को पूर्णतया बंद कर दिया जाएगा। किसी को भी वहां से जाने की अनुमति नहीं होगी। अस्पताल प्रशासन द्वारा रात 10 बजे के बाद इंडोर ओपीडी में जाने वाले तीमारदारों अथवा रोगियों से मिलने वाले लोगों को अपना पता वहां पर लगे रजिस्टर में दर्ज करवाना होगा अथवा कोई पहचान पत्र दिखाना होगा। यह आदेश सुबह 7 बजे तक लागू होंगे।
PunjabKesari, Doctor Image

उधर, बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेश आहलूवालिया का कहना है कि अस्पताल प्रशासन वहां पर दाखिल मरीजों को शांतिप्रिय व सुरक्षात्मक माहौल देने के लिए बचनबद्ध है। यहां पर पिछले दिनों घटित घटना के मद्देनजर अब रात 10 बजे के बाद मरीजों से मिलने वालों को मुख्य द्वार पर तैनात कर्मियों को अपना पहचान पत्र अथवा कोई आईडी प्रूफ दिखाना होगा। इसके अलावा किसी के पास कोई पहचान पत्र अथवा कोई आईडी प्रुफ नहीं है तो उस व्यक्ति को अपना नाम व पता रजिस्टर पर लिखवाना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News