12वीं के कम्प्यूटर साइंस का प्रैक्टिकल पेपर देख छात्रों के उड़े होश, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 04:57 PM (IST)

धर्मशाला/शिमला: जमा 2 कक्षा के कम्प्यूटर साइंस के प्रैक्टिकल पेपर में बड़ी लापरवाही सामने आई है। शनिवार को 12वीं कक्षा के कम्प्यूटर साइंस का प्रैक्टिकल पेपर था। इसमें ग्रुप एक में सैट किए गए पेपर का सिलेबस पैटर्न पुराना ही डाल दिया गया। यह देखकर छात्रों के होश उड़ गए। बता दें कि इस बार छात्रों को कायदे के अनुसार नए सिलेबस का प्रश्न पत्र दिया जाना था लेकिन उन्हें पुराने पैटर्न का प्रश्न पत्र दिया गया जोकि बड़ी लापरवाही है।

राजकीय अध्यापक संघ के राज्य अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने इस लापरवाही का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि बोर्ड द्वारा 12 बजे तक किसी प्रकार का लिखित आदेश जारी नहीं किया गया। इस दौरान परीक्षा देने आए पूरे हिमाचल में छात्रों के बीच हड़कंप मचा हुआ था। उन्होंने कहा कि एक ओर प्रदेश सरकार स्कूली छात्रों को विभिन्न तरह की सहूलियतें प्रदान कर शिक्षक व शिक्षा हित की बात कर रही है। दूसरी ओर स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष मनमाने फैसले लेकर छात्रों के हितों से खिलवाड़ कर रहे हैं, जिसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उधर, राजकीय अध्यापक संघ के चेयरमैन सचिन जसवाल ने कहा है कि बोर्ड द्वारा स्कूली बच्चों की परीक्षा फीसों में भी बेतहाशा वृद्धि की गई है, जिससे साबित होता है कि शिक्षा बोर्ड परीक्षाओं को मात्र कमाई का जरिया बना रहा है। बोर्ड ने कम्प्यूटर साइंस का सिलेबस सत्र की शुरूआत में न बदल कर बीच सत्र में बदला, जिससे भी बच्चों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, जिसे राजकीय अध्यापक संघ द्वारा कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News